Skip to content

वाराणसी: हिरासत में लिए गए AAP सांसद संजय सिंह, बिना अनुमति निकालने जा रहे थे यात्रा

वाराणसी। तिरंगा संकल्प यात्रा का नेतृत्व करने के लिए वाराणसी पहुंचे आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह  को कमिश्नरेट पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Lucknow : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन ड्राइव का लिया जायजा, लाभार्थियों से की बात

गुरुवार सुबह भेल स्थित गणेशपुर तरना  के पास एयरपोर्ट रोड पर पुलिस ने उन्हें रोका और हिरासत में लिया। इस दौरान वो पुलिसकर्मियों के साथ उलझते भी दिखे।

मुझे किस कानून के तहत रोका जा रहा है ?

वो बार-बार उस आदेश की प्रति मांग रहे थे जिसके आधार पर उन्हें पुलिस ने रोका था। उन्होंने कहा कि वाराणसी में हर पार्टी रैली कर रही है।

Corona Vaccination: 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई, जानिए क्या बोले पीएम मोदी

किसी को भी आने से नहीं रोका गया। मुझे किस कानून के तहत रोका जा रहा है। मैं कहां जा रहा हूं, किसी काम से आया हूं, इससे पुलिस को कोई मतलब नहीं होना चाहिए। 

बनारस में तिरंगा यात्रा निकालने पहुंचे थे आप नेता

आप नेता संजय सिंह कचहरी से लहुराबीर के बीच तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करने बनारस पहुंचे थे। हालांकि इस यात्रा को जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिली थी।

UP Elections : भाजपा हिंदू समाज को एकजुट कर आक्रमकता से लड़ेगी चुनाव

बावजूद इसके संजय सिंह अपने पार्टी के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने की तैयारी में जुटे थे। सुरक्षा कारणों से पुलिस ने संजय सिंह को हिरासत में लिया है। जिसे लेकर कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है।

कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया

हाईवे पर समर्थकों और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। इस पर 26-27 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। 

‘आप’ सांसद ने कहा- मेरे साथ कोई भी घटना घट सकती है

इधर, हिरासत में लिए जाने के बाद आप सांसद ने राज्य सभा के सभापति से गुहार लगाई। उन्होंने ट्वीट कर कहा- माननीय सभापति जी मुझे गैरकानूनी ढंग से वाराणसी शिवपुर में भारी पुलिस बल के साथ रोका गया है।

PM Modi Inaugurates Vishram Sadan: एम्स के झज्जर कैंपस का तोहफा, पीएम मोदी बोले- आज का दिन इतिहास में दर्ज हो गया

मेरे साथ कोई भी घटना घटित हो सकती है। कृपया तत्काल हस्तक्षेप करें।   हिरासत के दौरान संजय सिंह पुलिसकर्मियों पर गुस्सा हो रहे थे और बार-बार अपने हिरासत में लिये जाने के आदेश की कॉपी मांग रहे थे।

योगी सरकार पर हमलावर केजरीवाल की पार्टी

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को वाराणसी पुलिस ने हिरासत में लिया तो आम आदमी पार्टी ने सूबे की योगी सरकार पर हमला बोला। आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अपने ही देश में तिरंगा यात्रा निकालना गुनाह कैसे हो सकता है?

Covid-19 Vaccination: देश ने रचा नया इतिहास, वैक्सीन की 100 करोड़ डोज़ का आंकड़ा पार

तिरंगा फहराने वाले की गिरफ्तारी क्यों? ये कैसा कानून है? वहीं संजय सिंह ने वीडिया बयान जारी कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ को तिरंगा झंडा से डर लगता है। अपने देश में तिरंगा यात्रा को अवैध कैसे घोषित किया जा सकता है। उन्होंने पूछा कि आखिर तिरंगे से भाजपा को डर क्यों लगता है। 

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations