Skip to content

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, भाजपा कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी की वाराणसी यात्रा के दौरान उनसे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई अभद्रता और हमले की शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं होने की शिकायत की।

चुनाव नतीजों से पहले कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, कही ये बात

सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग

इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ तत्काल निर्णय लेकर सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी के इस सम्बंध में भेजे गए पत्र को भी सन्दर्भित किया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी ने 4 मार्च 2022 को मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है उनको वाराणसी दौरे का कार्यक्रम सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को भेज दिया गया था।

CM योगी बोले- मुसलमान मुझसे और मैं उनसे प्यार करता हूं, कभी पूरा नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का सपना

भाजपा समर्थक ने रोका था रास्ता

पूर्व निधार्रित कार्यक्रम के अनुसार सुश्री बनर्जी को 2 मार्च 2022 को हवाई अड्डे से दशाश्वमेध घाट पहुंचना था। चेतगंज थानान्तर्गत लहुराबीर क्षेत्र में जब ममता जी पहुंची तो 50-60 लोगों ने जिनमें हथियार बंद भाजपा समर्थक थे, उनका रास्ता रोका।

ममता जी को नुकसान पहुंचाना चाहते थे भाजपाई

भाजपा समर्थक लाठियों और दूसरे खतरनाक हथियारों से लैस थे। इन लोगों ने ममता जी जिस कार में सवार थी उसको भी क्षति पहुंचाई। वे ममता जी को भी नुकसान पहुंचाना चाहते थे। इन लोगों ने भड़काऊ नारेबाजी भी की, वे हथियार लहरा रहे थे।

UP Election : अखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

सीएम ममता की सुरक्षा की व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी

मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री जी की सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई थी, केवल थोड़े से पुलिस कर्मी ड्यूटी पर लगाए गए थे। उनके सामने ही ममता जी के खिलाफ उपद्रव 30 मिनट तक होता रहा। यह पूर्व नियोजित काण्ड था। सुरक्षा सम्बंधी चूक और प्रशासन की लारवाही के साथ ममता जी के साथ अभद्रता करने वालों पर सख्त कार्यवाही अपेक्षित है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations