Skip to content

चुनाव नतीजों से पहले कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, कही ये बात

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ रहे हैं. वहीं, नतीजो से पहले आज पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. ये मुलाकात गृहमंत्री के आवास पर ही हुई.

यूक्रेन-रूस जंग के बीच चीन मध्यस्थता को तैयार, तीसरे दौर की वार्ता से पहले बीजिंग ने दिया ये बड़ा बयान

अमित शाह के साथ सामान्य चर्चा हुई

कैप्टन अमरिंदर की इस मुलाकात पर जब मीडियाकर्मियों ने उनसे सवला किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, मैंने अमित शाह के साथ सामान्य चर्चा की है. परिणाम आने के बाद विस्तृत चर्चा होगी. उन्होंने बताया कि, उन्होंने अमित शाह से पंजाब पर आम चर्चा की है इस बैठक का चुनाव से कोई नाता नहीं.

मीडिया ने अमरिंदर से जब गठबंधन की स्थिति पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, मैं पंडित नहीं हूं. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो भविष्यवाणी कर सके. अमरिंदर ने आगे कहा कि, मेरी पार्टी ने अच्छा किया है. बीजेपी ने भी अच्छा किया है. देखते हैं क्या होता है.

117 सीटों के लिए हुए चुनाव

पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए चुनाव कराए गए. वहां कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने के लिए लड़ रही है. साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 117 में से 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि सत्तारूढ़ अकाली-बीजेपी गठबंधन केवल 18 सीटें ही जीत पाया था.आम आदमी पार्टी को केवल 20 सीटें ही मिली थीं. इस बार पंजाब का मुकाबला चतुष्कोणीय है.

पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात, भारतीयों को सही सलामत निकालने के लिए किया धन्यवाद

कांग्रेस को आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और बसपा के गठबंधन और अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन से तगड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations