Skip to content

UP Election : अखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

लखनऊ। आज आखिरी चरण के लिए उत्तर प्रदेश में वोटिंग जारी है. राज्य में 9 जिलों में फैले पूर्वाचल के कुल 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है.

पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात, भारतीयों को सही सलामत निकालने के लिए किया धन्यवाद

300 सीटें जीतने का दावा- अखिलेश

जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कम से कम 300 सीटें जीतने का दावा किया है.

सरकार बनी तो होगा विकास

अखिलेश यादव ने कहा कि, जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है. कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा. समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम करेंगे.

फिलिस्तीन में भारतीय राजदूत मुकुल आर्य की मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुख

समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया

पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया. वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए. वहीं बीजेपी नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ भी 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही हैं.

साल 2017 विस चुनाव के नतीजे

बता दें कि, 2017 विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की इन 54 सीट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगियों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को कुल 36 सीटें मिली थीं. इनमें भाजपा को 29, अपना दल (एस) को चार और सुभासपा को तीन सीटें प्राप्त हुई थीं.

पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात, भारतीयों को सही सलामत निकालने के लिए किया धन्यवाद

वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) को 11, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को छह और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. वर्ष 2017 में अपने दम पर लड़ी निषाद पार्टी इस बार भाजपा के साथ गठबंधन में है, जबकि सुभासपा ने सपा से गठबंधन किया है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations