Skip to content

गोरखपुर मंडल के 75 खिलाड़ि‍यों का सम्‍मान, सीएम बोले- पूर्वांचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को गोरखपुर (Gorakhpur) में खिलाड़ियों (players) को सम्मानित किया.

सीएम धामी बोले- अहम फैसलों को जल्द धरातल पर उतारा जाएगा, युवाओं को मिलेगा रोजगार

ये सम्मान समारोह गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में मंदिर व पूर्वांचल खेल विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया था.

टोक्यो ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन हुआ

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से टोक्यो ओलंपिक में भारत के अब तक के सबसे बड़े खिलाड़ी दल ने प्रतिभाग किया और कोरोनाकाल की प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए लोगों से आगे आने की अपील

उन्होंने कहा कि, इस बार भारतीय दल ने ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री ने देश में खेल उन्नयन के लिए पीएम मोदी के खेलो इंडिया मुहिम की प्रशंसा की और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों और समाज के सभी लोगों से आगे आने की अपील की.

अब इन चार जिलों में भी लागू होगा पुलिस कमिश्नरी सिस्टम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

जल्द खेलों का प्रशिक्षण फिर से शुरू करेगी सरकार

कुछ खिलाड़ियों द्वारा खेलों के प्रशिक्षण बहाल करने के अनुरोध पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, सरकार जल्द खेलों का प्रशिक्षण फिर से शुरू करने जा रही है. इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं.

आपदा में ही श्रेष्ठ करने का अवसर तलाशना पड़ता है

साथ ही खेल प्रशिक्षकों को अच्छे मानदेय पर बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, चुनौती से ही रास्ता निकालना पड़ता है. आपदा में ही श्रेष्ठ करने का अवसर तलाशना पड़ता है और खिलाड़ी इसके सर्वश्रेष्ठ उदाहरण होते हैं.

खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है

मुख्यमंत्री ने कहा कि, गोरखपुर में एक-एक नगीने भरे पड़े हैं. किसी ने अंतरराष्ट्रीय तो किसी ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. उन्हें भी आज के इस कार्यक्रम से पहले यह पता नहीं था कि यहां निशानेबाजी, टेबल टेनिस में भी इतने प्रतिभावान खिलाड़ी हैं.

यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में बनेंगे ड्रोन, हजारों लोगों को मिलेगा स्थायी रोजगार

मुख्यमंत्री ने कहा कि, यह गोरखपुर का सौभाग्य है कि यहां की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ अतुल वाजपेयी, हॉकी की पूर्व ओलंपियन, अर्जुन अवार्डी और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित प्रेममाया, रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित हॉकी की पूर्व अंतरराष्ट्रीय, ओलंपिक खिलाड़ी रंजना श्रीवास्तव, हॉकी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ओलंपियन प्रीति दुबे की उपस्थित रहीं.

सीएम योगी ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations