Skip to content

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल से सिडबी के चेयरमैन ने की मुलाकात

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम डॉ. नवनीत सहगल से (Navneet sahagal) लोक भवन स्थित उनके कार्यालय में भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) के चेयरमैन शिवा एस. रमन ने मुलाकात की।

पूूंजीगत समस्याओं के निराकरण संबंधी दिया प्रस्ताव

इसके साथ ही उन्होंने एम.एस.एम.ई. को सुदृढ़ बनाने के साथ ही उनकी पूूंजीगत समस्याओं के निराकरण संबंधी प्रस्ताव दिया। उन्होंने प्रदेश में क्लस्टर डेवलपमेंट के लिए रियायती दरों पर ऋण उपलब्ध कराने पर अपनी सहमति प्रदान की।

अब इन चार जिलों में भी लागू होगा पुलिस कमिश्नरी सिस्टम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

नये उद्यमी सिडबी से जुड़ सकेंगे

अपर मुख्य सचिव ने शिवा एस. रमन के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि, सिडबी की पहल से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम इकाइयों के विकास को बल मिलेगा। इससे ज्यादा से ज्यादा इकाइयां लाभान्वित होंगी और नये उद्यमी सिडबी से जुड़ सकेंगे।

लोगों को मिलेगा योजनाओं का लाभ

उन्होंने शिवा एस. रमन से चर्चा करते हुए कहा कि, सिडबी द्वारा प्रत्येक जिले के जिला उद्योग केन्द्रों में स्वावलंबन केन्द्र खोले जाय, जिससे सिडबी की स्कीम से बड़ी संख्या में उद्यमी जुड़ेंगे और अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिलेगा।

सीएम योगी ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

उन्होंने यह भी कहा कि, सिडबी अधिक से अधिक उद्यमियों को अपने प्लेटफार्म पर लाये और उद्यमियों को वर्किंग कैपिटल उपलब्ध कराने में सहयोग प्रदान करें।

बैंक से ऋण लेने में आ रही परेशानियां होंगी दूर

शिवा एस. रमन ने कहा कि, सिडबी एमएसएमई को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करेगी। साथ ही औद्योगिक इकाइयों को बैंक से ऋण लेने में आने वाली कठिनाइयों को दूर कराने में भी मदद देगी।

उद्यमियों को नवीत्म तकनीक से जोड़ा जाएगा

इसके अतिरिक्त लघु इकाइयों को आधुनिक उपकरण खरीदनें में फाइनेंस भी उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने कहा कि, उद्यमियों को नवीत्म तकनीक से जोड़ने मदद की जायेगी।

यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में बनेंगे ड्रोन, हजारों लोगों को मिलेगा स्थायी रोजगार

उन्होंने यह भी कहा कि, जेम पर आर्डर सप्लाई के बाद एम.एस.एम.ई. को भुगतान में होने वाले विलम्ब से निजात दिलाने में सहयोग किया जायेगा और आवश्यता पड़ने पर इकाइयों को वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराई जायेगी।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations