Skip to content

कर्नाटक : नर्सिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 32 छात्र पॉजिटिव

कोलार। देश के कई राज्यों में स्कूल खुलते (School open) ही संक्रमण (Infection) के मामले भी बढ़ रहे है. वहीं कर्नाटक (Karnataka) के कोलार (Kolar) जिले के एक नर्सिंग कॉलेज (Nursing College) में 32 छात्र कोरोना वायरस (corona virus) की चपेट में आ गए.

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी

इन सभी छात्रों का पिछले दो दिनों में कोरोना टेस्ट किया गया है. इनमें से ज्यादातर तमिलनाडु और केरल से हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है और आज कोलार जिले के दौरे पर भी हैं.

महीने के पहले दिन महंगाई का झटका, आज से लागू होंगे नए नियम

नर्सिंग कॉलेज में 32 छात्र संक्रमित

बता दें कि, कर्नाटक में पिछले महीने ही स्‍कूल और कॉलेज खुले हैं. अब नर्सिंग कॉलेज में 32 छात्रों के संक्रमित होने से एक बार फिर राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है.

सभी छात्र केरल से लौटे हैं- स्वास्थ्य मंत्री

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि, कर्नाटक के छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वे सभी केरल से लौटे हैं. मैं कॉलेज का दौरा करूंगा और प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा.

राज्य के कुछ जिले केरल की सीमा के नजदीक है

दरअसल, कर्नाटक के कुछ जिलों की सीमा केरल के नजदीक है. केरल में कोविड संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है.

UP Cabinet Expansion: केंद्र की तरह योगी मंत्रिमंडल में भी जातीय-क्षेत्रीय संतुलन साधेगी सरकार, शामिल हो सकते ये सात चेहरे

केरल में रोजाना 30 हजार से ज्यादा मामले आ रहे

केरल में रोजाना 30 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. यही कारण है कि केरल में कोरोना में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कर्नाटक अलर्ट हो गया है.

कर्नाटक में कोरोना का हाल

कर्नाटक में मंगलवार को कोविड के 1217 नए मामले सामने आए हैं और 25 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही कुल संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढ़कर क्रमश: 29 लाख 49 हजार 445 और 37,318 हो गई.

कुपोषण से निपटने के लिए हजारों माताओं को मगज के लड्डू बंटवाएंगे- अमित शाह

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि, दिन में 1198 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके बाद कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 28 लाख 93 हजार 715 हो गई.

राज्य में अब 18,386 मरीजों का इलाज चल रहा

वहीं संक्रमण के सबसे ज्यादा 287 मामले बेंगलुरु अर्बन से सामने आए हैं. राज्य में अब 18,386 मरीजों का इलाज चल रहा है. यहां दैनिक संक्रमण दर 0.94 फीसदी और मृत्यु दर 2.05 फीसदी दर्ज की गई.

योगी सरकार ने दी सौगात, साढ़े पांच लाख गरीबों को मिली छत

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations