Skip to content

अलीगढ़ : ‘बाबूजी’ के त्रयोदशी संस्कार में शामिल हुए सीएम योगी, दी श्रद्धांजलि

अलीगढ़। स्वर्गीय पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ के अतरौली के एमबी इंटर कॉलेज पहुंचे ।

UP: निजी सचिव की आत्महत्या के मामले में इंस्पेक्टर और दारोगा निलंबित, सुसाइड नोट में इस बात का जिक्र

सीएम योगी ने बाबूजी को दी श्रद्धांजलि

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वर्गीय कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि, हजारों वर्ष के सपनों को पूरा करने के लिए कल्याण सिंह ने अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी किया।

बाबूजी के त्याग और बलिदान को नहीं भुलाया जा सकता

सीएम योगी ने कहा कि, राम जन्मभूमि निर्माण के लिए विवादित ढांचे के विध्वंस की नैतिक जिम्मेदारी अपने ऊपर लेटे हुए मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था, उनके त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

महीने के पहले दिन महंगाई का झटका, आज से लागू होंगे नए नियम

बाबूजी ने समाज के लिए जीने का संकल्प लिया था

सीएम ने कहा कि, बाबूजी कल्याण सिंह ने अपने लिए नहीं देश के लिए समाज के लिए समर्पित होकर जीवन जीने का संकल्प लिया था। उन्होंने उसे जीवन पर्यंत इसका निर्वहन किया।

बाबूजी को दी गई थी अहम जिम्मेदारी

यही कारण है कि, उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जन संघ, भारतीय जनता पार्टी, संगठन और सरकार चलाने की जिम्मेदारी दी गयी।

कर्नाटक : नर्सिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 32 छात्र पॉजिटिव

बाबूजी ने अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन किया

उन्होंने कहा कि, कल्याण सिंह जी ने अपने दायित्वों का पूर्ण निर्भीकता, द्रननिश्चिता, ईमानदारी के साथ पूर्ण समर्पित होकर अपने दायित्व का निर्वहन किया।

समाज के हर तबके के लिए काम किया

सीएम ने कहा कि, बाबूजी ने उत्तर प्रदेश के अंदर भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त शासन व्यवस्था को स्थापित करने का कार्य किया। दलित गरीब पिछड़े मजदूरों के लिए समाज के हर तबके के हित के लिए कार्य किया।

Lucknow: ‘बच्चे हैं अनमोल’ कार्यक्रम का आयोजन, राज्यपाल ने डॉक्टरों और अधिकारियों को किया सम्मानित

बाबूजी ने सीएम के रूप में अपना सुशासन चलाया

शासन की योजनाओं को लागू कर उन्होंने मूर्त रूप दिया। चाहे प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में और मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने अपना सुशासन चलाया।

बाबूजी राम मंदिर निर्माण के अगुआ है

कल्याण सिंह जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान और हिमाचल के राज्यपाल भी रहे। उन्होंने राज्यपाल रहते हुए भी अपने कार्य को कर्तव्यनिष्ठा से निभाया, बाबूजी राम मंदिर निर्माण के अगुआ है और यह कार्य उन्होंने अपने जीवित रहते हुए देखा है।

अमेरिकी सेना ने पूरी तरह से छोड़ा अफगानिस्तान, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 20 साल लंबे युद्ध का अंत

राम मंदिर निर्माण के बाबूजी अग्रिम पंक्ति के योद्धा थे

सीएम ने कहा कि, जो संघर्ष राम जन्म भूमि के लिए हुआ था। उस वह उस संघर्ष के योद्धा थे। राम मंदिर निर्माण के बाबूजी अग्रिम पंक्ति के योद्धा थे।

अंतिम पायदान के व्यक्ति तक पहुंचाया विकास

उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए अपना पूर्ण समर्पण कर दिया। उनकी सादगी उनका समर्पण शासकीय रूप से दृढ़ता, दृढ़ निश्चय के साथ समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति के पास विकास कार्य को पहुंचाया।

UP Cabinet Expansion: केंद्र की तरह योगी मंत्रिमंडल में भी जातीय-क्षेत्रीय संतुलन साधेगी सरकार, शामिल हो सकते ये सात चेहरे

बाबूजी के नाम पर होगा राष्ट्रीय कैंसर मेडिकल कॉलेज का नाम

वहीं सीएम योगी ने घोषणा करते हुए कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय लिया है कि, लखनऊ में राष्ट्रीय कैंसर मेडिकल कॉलेज का नाम स्वर्गीय कल्याण सिंह कैंसर मेडिकल कॉलेज रखा जाएगा।

बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज का नाम भी बाबूजी के नाम पर होगा

इसके सात ही बुलंदशहर में स्थापित हो रहे मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज के नाम पर रखा जायेगा।

80 साल बाद मचेगी तबाही, पानी में डूब जाएंगे भारत के 12 शहर

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations