Skip to content

प्रयागराज में अंतर्राज्यीय कुख्यात लुटेरा गैंग का भंडाफोड़, 5 बदमाश गिरफ्तार

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। कान्हा श्याम होटल में 12 मई को घटित सनसनीख़ेज़ चोरी की वारदात का पुलिस ने अनावरण कर दिया है। प्रयागराज पुलिस ने न सिर्फ बेशकीमती हीरों का हार बरामद कर लिया है बल्कि ऐप्पल कम्पनी का आई फ़ोन और हज़ारों की नक़दी भी बरामद की है। इसके साथ ही साथ वारदात में शामिल पांच शातिर अंतरराज्यीय कुख्यात ‘जैकी गैंग’ के 5 शातिर सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

कोरोना के आज आए 1569 नए केस, कल के मुकाबले कुल मामलों में 28 फीसदी की कमी

एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने प्रयागराज पुलिस टीम को घटना का सफल अनावरण करने के लिए 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। एसएसपी की तरफ से भी 25 हजार व आईजी प्रयागराज रेंज ने भी 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

जैकी गैंग के नाम से है कुख्यात

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि ये शातिर बदमाश अंतरराज्यीय स्तर पर लूट और बड़ी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनमें से मास्टर माइंड मध्य प्रदेश के राजगढ़ का रहने वाला है। गैंग का नाम कुख्यात ‘जैकी गैंग’ है। पांच में से कुछ बदमाश प्रयागराज के भी बताए जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के दिल्ली से मुंबई तक 7 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

इनका एक संगठित गिरोह है, जो ताबड़तोड़ घटनाओं को अंदाम देते हैं। कान्हा श्याम होटल में विगत 12 मई को घटित सनसनीख़ेज़ घटना से संबंधित क़ीमती हीरो का हार व अन्य ज़ेवर, ऐप्पल कम्पनी का आई फोन और हज़ारों की नक़दी बरामद कर ली गई है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण मय आपराधिक इतिहास

  1. जैकी कुमार सांसी पुत्र उमराव सिंह, निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जनपद राजगढ़ म0प्र0। आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
  2. कुनाल कुमार पुत्र जितेन्द्र कुमार, निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जनपद राजगढ़ म0प्र0। आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
  3. कोहिनूर सांसी पुत्र मोहर सिंह, निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जनपद राजगढ़ म0प्र0। आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
  4. सन्तोष कुमार सांसी पुत्र रघुबीर सिंह निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जनपद राजगढ़ म0प्र0। आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
  5. रामू पटेल पुत्र शिवलाल पटेल, निवासी 48/4 चक रघुनाथ, थाना नैनी, प्रयागराज

पीएम मोदी बोले- भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है, नेपाल के लोग भी खुश

बरामदगी का विवरण

  1. एक अदद डायमण्ड सदृश धातु का सेट।
  2. एक अदद डायमण्ड सदृश धातु की अँगूठी।
  3. एक अदद पीली धातु का पेण्डेन्ट सेट।
  4. एक जोड़ी चाँदी की पायल।
  5. एक अदद आई फोन मोबाइल (ऐप्पल मेक)।
  6. रूपया 69,000/- नक़द।
  7. दो अदद नाजायज देशी तमंचा 315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस।
  8. घटना में प्रयुक्त एक अदद संदिग्ध आल्टो कार।
  9. घटना में प्रयुक्त एक अदद काली कोट।
  10. 07 अदद संदिग्ध/चोरी/लूट के मोबाइल फोन।
    11.अभियुक्तों के आधार कार्ड/डी0एल0।

अल्टो कार से कान्हा श्याम तक आए थे बदमाश

12 मई को होटल कान्हा श्याम में हुई हाई प्रोफाइल चोरी में बदमाशों ने कान्हा श्याम तक आने के लिए अल्टो कार का प्रयोग किया था। घटना से पहले शातिरों ने होटल की रेकी की थी। उन्हें होटल के हर रास्ते की जानकारी हो गई थी कि कैसे और कहां से एंट्री करनी है और कहां से निकलना है। पुलिस ने वह कार भी बरामद कर ली है और मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। जिससे आपस में बदमाशों ने बात की थी। इन बदमाशों ने मध्य प्रदेश के कई इलाकों में कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

PM मोदी की लुंबिनी यात्रा के दौरान नेपाल-भारत ने छह समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

जहां घटना करते हैं, वहीं किराए का रूम लेकर रहते हैं

ये बदमाश इतने शातिर हैं कि जिस क्षेत्र में उन्हें वारदात को अंजाम देना होता है वहीं आसपास कमरा लेकर रहने लगते हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिविल लाइंस में ही बदमाशों ने किराए का मकान ले लिया था। वहीं रहकर होटल कान्हा श्याम की रेकी की थी। रहते हुए आसपास के सभी क्षेत्रों की पहले जानकारी ली और जब पूरे क्षेत्र के बारे में जानकारी हो गई तो भी होटल कान्हा श्याम में चोरी की वारदात को बड़ी सफाई से अंजाम दिया।

जज के भाई का उड़ा दिया था गहनों और नकदी से भरा बैग

शातिरों ने सगाई समारोह में बाकायदा भाग लिया और मंच तक पहुंच गए। मंच पर लड़के के परिवार वालों के साथ सीसीटीवी फुटेज में शातिर चारों की तस्वीर कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज को जब पुलिस ने खंगाला तो एक शातिर बैग लेकर होटल से बाहर निकलता दिखाई दिया था। उसके साथ होटल के बाहर खड़ा एक और बदमाश कैमरे में कैद हो गया था। यह मामला जज के रिश्तेदार का होने के कारण पुलिस के हाथ-पांच फूल गए थे। पुलिस ने 14 मई को हुई इस वारदात का 3 दिन के भीतर सफल अनावरण कर दिया गया है। इस संबंध में एसएसपी प्रयागराज की अपराह्न दो बजे प्रेस कांफ्रेंस है।

Tripura Cabinet Expansion: बीजेपी के 9 और आईपीएफटी के दो विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations