Skip to content

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के दिल्ली से मुंबई तक 7 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली। केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की तरफ से पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर मंगलवार की सुबह से ही छापेमारी की जा रही है.  कार्ति के घर और ऑफिस समेत कई जगहों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं.

PM मोदी की लुंबिनी यात्रा के दौरान नेपाल-भारत ने छह समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने पर नया मामला दर्ज किया है. मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में सात जगहों पर तलाशी ली जा रही है.

कई के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि, कार्ति चिदंबरम और उनके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कार्ति चिदंबरम ने चाइनीज कंपनी के लोगों को अपने प्रभाव से वीजा दिलवाया था. इस वीजा के बदले 50 लाख रुपए लेने का आरोप है. उस समय उनके पिता केंद्रीय गृह मंत्री थे. साल 2011 का यह मामला है. 

Tripura Cabinet Expansion: बीजेपी के 9 और आईपीएफटी के दो विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

इधर, सीबीआई छापेमारी के बाद कार्ति चिदंबरम ने केन्द्रीय जांच एजेंसी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं इसकी गिनती ही भूल गया कि कितनी बार यह छापेमारी हुई है. अवश्य इसका रिकॉर्ड बनेगा.

अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Delhi Demolition: अतिक्रमण कार्रवाई पर भड़के सीएम केजरीवाल, बताया आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस

उन्होंने बताया कि, प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सीबीआई ने मंगलवार सुबह चेन्नई और देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने पर नया मामला दर्ज किया है. मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में सात जगहों पर तलाशी ली जा रही है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations