Skip to content

आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन मामला : SIT ने शासन को सौंपी जांच रिपोर्ट, जल्द होगी कार्रवाई

लखनऊ। आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन मामले पर एसआईटी ने शासन को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। अब जल्द ही इफ्तिखारुद्दीन पर कार्रवाई हो सकती है।

यूपी चुनाव : कल से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा शुरू, बाराबंकी से हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेगी प्रियंका गांधी

इन बयानों के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट

बता दें कि, आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन की 65 वीडियो, किताबें, बयानों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की गई है। जिसमें धर्मांतरण को लेकर प्रेरित करने वाला वीडियो भी मिला थी।

वीडियो में धर्मांतरण के फायदे गिना रहे थे इफ्तिखारुद्दीन

वीडियो में आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन धर्मांतरण के फायदे गिना रहे थे। जिसको लेकर अब एसआईटी ने शासन को जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

Basti : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लापरवाही बरतने पर 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, हुए निलंबित

जानिए पूरा मामला ?

बता दें कि, 6 सितंबर को सीनियर आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के तीन वीडियो वायरल हुए थे। इसमें इस्लाम को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए कुछ धर्मों को लेकर आपत्तिजनक कंटेंट शामिल था।

वीडियो में एक और मौलाना धर्म परिवर्तन करने के फायदे बता रहा था और आईएएस अधिकारी फर्श पर बैठे उनकी हां में हां मिला रहे थे। एक अन्य वीडियो में बॉलीवुड अभिनेता के बहनोई परिवार समेत आईएएस के यहां इस्लाम की शिक्षा-दीक्षा ग्रहण करने आए थे। उन्हें अधिकारी ने किताबे भेंट की थीं।

Covid-19 Vaccination: देश ने रचा नया इतिहास, वैक्सीन की 100 करोड़ डोज़ का आंकड़ा पार

वीडियो वायरल होने पर वरिष्ठ श्रमिक नेता भूपेश अवस्थी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी। सीएम ने 28 सितम्बर को मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। अध्यक्ष डीजी सीबीसीआईडी जीएल मीणा व सदस्य एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर को बनाया गया था।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations