Skip to content

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फिलहाल जारी रहेगी सुनवाई, कल फिर कोर्ट में सुना जाएगा मामला

नई दिल्ली। वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई जारी है. आज मंगलवार 10 मई को भी कोर्ट ने इस मामले को लेकर सुनवाई की. जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से पेश की गई दलीलों पर चर्चा हुई. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोर्ट इस मामले को लेकर फैसला सुना सकता है, लेकिन अब बताया गया है कि कल यानी 11 मई को भी मामले की सुनवाई होगी.

सर्वे को लेकर मचा है घमासान

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे को लेकर घमासान मचा है. हिंदू और मुस्लिम पक्ष आमने-सामने हैं. मस्जिद में सर्वे के लिए दो दिन टीम पहुंची, लेकिन सर्वे नहीं हो पाया. इसे लेकर हिंदू पक्ष की तरफ से आरोप लगाया गया कि मस्जिद के अंदर काफी लोग मौजूद थे, जिन्होंने सर्वे को ठीक से नहीं होने दिया.

OBC Reservation के बिना होंगे पंचायत चुनाव, आरक्षण समर्थक पार्टियों को SC का सुझाव

वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सर्वे के नाम पर मस्जिद की दीवारों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी. अब मामला कोर्ट में सुना जा रहा है. जिसे लेकर फैसले का इंतजार है. कोर्ट के आदेश के बाद ही आगे सर्वे किया जाएगा.

कोर्ट कमिश्नर को बदलने की मांग

इस मामले में एक पक्ष ने कोर्ट कमिश्नर बदलने की भी मांग की है. उनका कहना है कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एक सीनियर वकील को नियुक्त किया जाना चाहिए और मौजूदा कोर्ट कमिश्नर को बदलना चाहिए. इस मामले पर भी कोर्ट ने अब तक कोई फैसला नहीं दिया है. मुस्लिम पक्ष इसे लेकर फैसले का इंतजार कर रहा है. बताया जा रहा है कि कोर्ट कमिश्नर को लेकर कोर्ट कभी भी आदेश जारी कर सकता है.

लाउडस्पीकर पर CM नीतीश के नेता का विवादित बयान : अजान के लिए जाएं पाकिस्तान

मथुरा में भी कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करने की मांग

ज्ञानवापी की तरह मथुरा में भी ईदगाह के मुआयने के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करने की मांग की गई है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह प्रकरण में वादी श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, ‘हमने आज सिविल जज सीनियर डिवीजन में एक अर्जी दाखिल कर उक्त मामले में अदालत से काशी प्रकरण का हवाला देते हुए मांग की है कि उसी के समान यहां भी ईदगाह के पूरे परिसर की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कराकर वहां मौजूद सभी हिन्दू धर्म चिह्नों का रिकॉर्ड दर्ज कर अदालत में पेश किया जाए, जिससे इस मामले को सही तथ्यों का आलोक मिल सके.’

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations