Skip to content

Delhi : सीमापुरी इलाके से विस्फोटक बरामद, कुल्लू और गाजीपुर से मिले IED मामलों से जुड़े तार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में कुछ संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वहां एक मकान पर रेड मारी. पुलिस जब वहां पहुंची तब तक संदिग्ध फरार हो चुके थे.

UP Election: चाचा शिवपाल के साथ अखिलेश की तस्वीर पर सियासी घमासान, BJP ने किया ये तंज

संदिग्ध बैग और कुछ डॉक्यूमेंट मिले

मकान पर लगे ताले को तोड़कर पुलिस अंदर दाखिल हुई तो उन्हें एक संदिग्ध बैग और कुछ डॉक्यूमेंट हाथ लगे. जिसके बाद बीडीएस और एनएसजी की टीम को बुलाया गया. एनएसजी की जांच के बाद ये साफ हो गया कि, बैग में आईईडी है. IED में 3 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.

पुलिस ने किया डिफ्यूज

जानकारी के मुताबिक, ये विस्फोटक गाजीपुर से मिले IED से मेल खाता था. हाल ही में कुल्लू से भी इसी तरह का विस्फोटक कार से बरामद हुआ था. जिसके बाद आईईडी को एनएसजी की टीम ने बोम्ब डिस्पोजल इक्विपमेंट की मदद से वहां से उठाकर दिलशाद गार्डन के एक पार्क लेजाकर 8 फीट गहरे गड्ढे में दबाकर डिफ्यूज किया.

झांसी में सीएम योगी ने गिनाए भाजपा सरकार के काम, बुंदेलखंड में कुंआरे युवाओं के लिए की ये घोषणा ?

दरअसल, दिल्ली के गाजीपुर इलाके की फूलमंडी में कुछ समय पहले जो RDX मिला था उस मामले की जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के सीमापुरी इलाके के घर में पहुंची थी.

कुछ लड़कों को किराए पर दिया था मकान

जिस मकान से IED बरामद हुआ वो कासिम नाम के शख्स का है जिसने कुछ दिन पहले एक लड़के को प्रॉपर्टी डीलर शकील के जरिये अपने मकान का सेकंड फ्लोर एक लड़के को किराए पर दिया था. 10 दिन पहले उसके साथ यहां 3 और लड़के रहने आ गए.

रोमांचक हुई करहल की जंग : नेताजी मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश के लिए मांगे वोट

IED का बैग कमरे पर छोड़कर फरार हो गया कासिम

पुलिस के पहुंचने से पहले सभी IED का बैग कमरे पर छोड़कर फरार हो गए. दरअसल गाज़ीपुर में मिले आईईडी और आरडीएक्स मामले की जांच के दौरान स्पेशल सेल ने कई दर्जन संदिग्ध फोन कॉल इंटरसेप्ट किये थे जिसके आधार पर इस घर का पता चला था.

युवकों का नहीं कराया था पुलिस वेरीफिकेशन

सूत्रों के मुताबिक, 29 जनवरी की रात हिमाचल प्रदेश के कल्लू में पार्किग में खड़ी एक कार में हुए धमाके के तार गाजीपुर में बरामद IED से जुड़े थे. FSL की टीम ने उस कार से जो ट्रेसेस यानी मैगनेट बरामद किए थे वो भी गाजीपुर से बरामद एक्सप्लोसिव से मेल खाते हैं.

Lucknow : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने की प्रेसवार्ता, कहा- फिर सत्ता में आएगी BJP तो सभी तक पहुंचेंगी सरकारी योजनाएं

ओल्ड सीमापुरी के मकान से IED बरामद हुए

आज फिर इसी कड़ी में दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी के मकान से IED बरामद हुए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक फरार संदिग्ध फर्जी नाम पते पर ओल्ड सीमापुरी के इस मकान में रह रहे थे. मकान मालिक ने उनका पुलिस वेरीफिकेशन नहीं कराया था.

देश में बड़ी आतंकी साजिश

पुलिस को घर से कुछ कपड़े और कुछ अन्य समान भी बरामद हुए. लेकिन जिस तरीके से गाजीपुर, ओल्ड सीमापुरी के तार हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से जुड़े हैं वो देश में बड़ी आतंकी साजिश की और इशारा कर रहे हैं.

कुशीनगर हादसा: मातम में बदलीं शादी की खुशियां, कुएं में गिरकर बच्चों समेत 13 की मौत, PM-CM ने जताया शोक

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations