Skip to content

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आजम खान और अब्दुल्ला आजम को दिलाई विधायक पद की शपथ

लखनऊ। सीतापुर जेल से रिहा हुए सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने विधायक पद की शपथ ली। यूपी विधानसभा सत्र से पहले उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट से सपा विधायक आजम खान ने विधानसभा सदस्य के रूप में सोमवार को शपथ ली है।

UP Budget 2022 : बजट सत्र के दौरान राज्यपाल का शुरू हुआ अभिभाषण, सपा विधायक कर रहे हैं हंगामा

वहीं आजम खान के साथ बेटे स्वार टांडा से विधायक अब्दुल्ला आजम खान को भी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायक पद की शपथ दिलाई है।

कई मुद्दों पर विपक्ष कर रहा हंगामा

यूपी विधानसभा के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य जोरदार हंगामा किया। सपा विधायकों ने वेल में आकर कर जमकर हंगामा किया। विधायक हाथ में अलग-अलग प्ले कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

सदस्यों को अपनी बात रखने का मिलेगा मौका- CM योगी

विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, प्रदेश के विकास के लिए गरीबों, किसानों और नौजवानों के हितों के लिए किसी भी प्रकार की चर्चा-परिचर्चा के लिए सरकार सदैव तैयार रहेगी। सभी सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने का मौका भी मिलेगा।

जेल रहते हुए विधायक चुने गए

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आजम खां ने सीतापुर जेल में रहते हुए रामपुर सीट पर एकतरफा जीत दर्ज की थी, लेकिन जेल में रहने की वजह से आजम खान विधायक बनने के बाद भी अबतक विधायक पद की शपथ नहीं ले पाए थे।

पाञ्चजन्य-ऑर्गनाइजर मीडिया महामंथन 2022 का आयोजन, सीएम योगी ने कहा- देश की नंबर वन अर्थव्‍यवस्‍था वाला राज्‍य बनने की ओर अग्रसर यूपी

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद आजम अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे और विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विधायक पद की शपथ ली। आजम खां पर करीब 89 मुकदमे दर्ज थे, अब सभी मुकदमों में उन्हें जमानत मिल चुकी है।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations