Skip to content

पाञ्चजन्य-ऑर्गनाइजर मीडिया महामंथन 2022 का आयोजन, सीएम योगी ने कहा- देश की नंबर वन अर्थव्‍यवस्‍था वाला राज्‍य बनने की ओर अग्रसर यूपी 


नई दिल्ली। राष्ट्रीय साप्ताहिक पत्रिका पाञ्चजन्य और ऑर्गनाइजर के 75 वर्ष पूरे होने पर दिल्ली के द अशोक होटल में पाञ्चजन्य-ऑर्गनाइजर मीडिया महामंथन 2022 का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअली संबोधित किया।

पाञ्चजन्य से मेरा जुड़ाव विद्यार्थी जीवन से ही रहा-योगी

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि पाञ्चजन्य से मेरा जुड़ाव विद्यार्थी जीवन से ही रहा है। भारत की सभ्‍यता व संस्‍कृति पर जो लोग छद्म रूप से हमला कर रहे हैं, उनके खिलाफ सचेत होने का और भारत की आवाज को मजबूत करने का कार्य सदैव पाञ्चजन्य ने किया है। पाञ्चजन्य हमेशा से इसको सकारात्‍मक ऊर्जा देता रहा है। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पहले के और आज उत्‍तर प्रदेश में बहुत बदलाव आ चुका है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्‍व में डबल इंजन की सरकार ने चार दर्जन से भी अधिक योजनाओं को धरातल पर उतारा है। इनमें से उत्‍तर प्रदेश सबसे आगे है।

पांच अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डों का निर्माण जारी- योगी

सीएम योगी ने कहा कि साल 2012 से 2017 के बीच उत्‍तर प्रदेश में 700 भी अधिक दंगे हुए थे, लेकिन विगत पांच वर्षों में एक भी दंगा नहीं हुआ। उत्‍तर प्रदेश, देश की नंबर वन अर्थव्‍यवस्‍था वाला राज्‍य बनने की ओर अग्रसर है। विगत पांच वर्षों में प्रति व्‍यक्ति आय दोगुनी से भी अधिक हो गई है। व्‍यापार करना पहले से काफी आसान हो गया है। यहां सवार्धिक एक्‍सप्रेस-वे हैं और पांच अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डों का निर्माण किया जा रहा है। खाद्यान्‍न उत्‍पादन में देश में नंबर वन है। साथ ही जिन जगहों पर बाढ़ आती थी वहां पर बाढ़ से मुक्ति का स्‍थायी समाधान किया गया है। सीएम ने कहा कि नवजात शिशुओं और माताओं की जान जिन बीमारियों से जाती थी, वह अब बीते समय की बात हो रही है। हम मलेरिया, कालाजार जैसी गंभीर बीमारियों के उन्‍मूलन के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए काम कर रहे हैं। अवैध बूचड़खानों को बंद किया गया है और गौतस्‍करी के खिलाफ कठोर कदम उठाए गए हैं। साथ ही गौवंश की रक्षा के लिए सरकार ने तीन योजनाओं का क्रियान्‍वयन किया है।

सीएम योगी ने कहा कि विगत 70 वर्षों में जितना निवेश प्रदेश में नहीं आया, उससे ज्‍यादा निवेश पिछले पांच साल में प्रदेश में आ चुका है। आगामी तीन जून को 75 हजार करोड़ से भी अधिक निवेश का कार्यान्‍वयन होने वाला है जिसके लिए प्रधानमंत्री मोदी जी को आमंत्रित किया गया है। कोरोनाकाल में 65 हजार करोड़ के निवेश का कार्यान्‍वयन हुआ है।

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations