Skip to content

राजधानी लखनऊ में आयोजित की गई अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद की बैठक

राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद की बैठक सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय और प्रदेश के सभी पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष मा० यशपाल सिंह पूर्व डीजीपी, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बाबूजी मा० गंगा सिंह पूर्व विधायक प्रदेश अध्यक्ष मा० सूर्यबली सिंह ने महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। रणजीत सिंह जी ने अपनी ओजस्वी विद्वता पूर्ण अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के विचारों को मजबूती प्रदान की, अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सभी जिला अध्यक्षों को तैयार रहने को कहा।

पहला सवर्ण आयोग, दूसरा आरक्षण आर्थिक आधार पर,तीसरा जो सवर्णों के लिए काला कानून बना है। आखिर में दिल को छू लेने वाली मिशाल दी आन्दोलन में रमा बाई भरने की बात कही। प्रताप गढ़ ने अकेले ही रमाबाई पार्क भर दिया था। अभी कुछ भी हासिल किया जा सकता है क्योंकि काली दास मार्ग पर एक तपस्वी बैठा है। सभी जिला अध्यक्षों ने अपनी बात रखी। अयोध्या के जिला अध्यक्ष श्री राजेश की उपलब्धियां पर चर्चा हुई। अमेठी के जिला अध्यक्ष श्री संत बख्श सिंह ने अपनी बात कह ही रहे थे।श्री अजय महादेव इण्टर कालेज वाराणसी के प्रबंधक ने एक लाख रुपए अमेठी जिला अध्यक्ष को  क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप प्रतिमा स्थापित करने जमीन की रजिस्ट्री के लिए देने की बात कही।

प्रदेश कार्यालय अपना हो इस पर चर्चा हो रही थी। प्रताप गढ़ जिला संरक्षक श्री नरेन्द्र बहादुर सिंह पूर्व मैनेजर ग्रामीण बैंक ने कार्यालय के लिए २१०००हजार देने की बात कही। डॉ विशाल सिंह जी को कौशांबी का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। यशस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष से प्रमाण पत्र लेते हुए। मा०राणा सुबेदार सिंह चौहान राज भवन मेंढावा ने इतिहास के आईने मे, हम और आप के लेखक को जब तक पेंशन नहीं लग जाती है । तब तक एक हजार रुपए राज भवन मेंढावा से प्रत्येक माह खाते में जाती रहेगी।  

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations