Skip to content

अवैध धर्मांतरण पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, UP ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को किया गिरफ्तार

मेरठ। यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने के आरोपी प्रसिद्ध इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है।

विदेशों से की जाती थी फंडिंग

एटीएस के अनुसार, उसे हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जाती थी। वह लोगों को प्रभावित कर शरीयत व्यवस्था लागू करने और जनसंख्या अनुपात बदलने के लिए वृहद स्तर पर धर्मांतरण करवा रहा था।

Live Updates : संगम के लिए रवाना हुई महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा

मौलाना कलीम से पूछताछ कर रही एटीएस

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि, मौलाना की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उन पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। फिलहाल मौलाना कलीम से एटीएस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

कलीम सिद्दीकी को मेरठ से किया गया गिरफ्तार

बता दें कि, धर्मांतरण के मामले में कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी मेरठ से की गई है। कलीम की गतिविधियां संदिग्ध होने का शक जताया गया था।

बलवीर गिरि होंगे महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी, गुरुवार को किया जाएगा औपचारिक ऐलान

धार्मिक संस्थाओं की आड़ में करता था धर्मांतरण

यूपी एटीएस के अनुसार, मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी दिल्ली में रहता है और विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं की आड़ में अवैध धर्मांतरण के कार्य को अंजाम देता है।

गैर मुस्लिमों को गुमराह कर धर्मांतरित करता था

इसके लिए विदेशों से फंडिंग की जाती है। वह गैर मुस्लिमों को गुमराह और भयाक्रांत कर उन्हें धर्मांतरित करता है और फिर उन्हें भी इस कार्य में लगाता है।

कन्या, वृश्चिक, तुला और धनु राशि वालों को होगा लाभ, बस करें ये काम, जानें राशिफल और पंचांग

एक ट्रस्ट चलाते है मौलाना कलीम

मौलाना कलीम जामिया इमाम वलीउल्ला नामक एक ट्रस्ट संचालित करता है। वह कई मदरसों की फंडिंग भी करता है जिसके लिए उसे विदेशों से भारी धनराशि हवाला के जरिए भेजी जाती है।

लोगों को भय दिखाकर इस्लाम स्वीकार कराया जाता था

मौलाना इन मदरसों की आड़ में पैगामे इंसानियत के संदेश देने के बहाने लोगों को जन्नत और जहन्नुम जैसी बातों का लालच या भय दिखाकर इस्लाम स्वीकारने के लिए प्रेरित करता है और बाद में इन्हें प्रशिक्षित कर अन्य लोगों का धर्मांतरण कराने का कार्य करता है।

दो महीने बाद जेल से रिहा हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, रयान थोर्प को भी मिली रिहाई

तीन करोड़ रुपये की फंडिंग के साक्ष्य मिले

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, अब तक की जांच में मौलाना के ट्रस्ट जमिया ईमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट को बहरीन से 1.5 करोड़ रुपये सहित कुल तीन करोड़ रुपये की फंडिंग के साक्ष्य मिले हैं।

मामले की जांच कर रही एटीएस की 6 टीमें

एटीएस की छह टीमें मामले में जांच कर रही है। मौलाना कलीम लोगों में प्रचार कर रहा था कि शरीयत के अनुसार बनी व्यवस्था ही सबको न्याय दे सकती है।

हरीश रावत बोले- दलित को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहता हूं

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations