Skip to content

Yogi Cabinet Part 2.0: योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट में हो सकते हैं ये बड़े फैसले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शानदार विजय के बाद योगी सरकार पार्ट-2 की पहली कैबिनेट बैठक में ही संकल्प पत्र में शामिल वादों पर अमल करने की तैयारी होगी. शासन ने तुरंत अमल करने वाले कामों की सूची बनायी है.

अभिनेता डीनो मोरिया और विनय ईमैनुअल ने निदेशक सूचना IAS शिशिर जी से की मुलाकात

किसानों के छुट्टा पशुओं की समस्या पर शासन नए गो संरक्षण केंद्र खोलने और काऊ सफ़ारी जैसे विकल्पों पर विचार कर रहा है. गन्ना किसानों को 14 दिनों में भुगतान करने और समय ज़्यादा होने पर ब्याज सहित भुगतान करने का फ़ैसला लिया जा सकता है.

कैबिनेट में लिए जा सकते हैं ये फैसले

कई विभागों में ख़ाली पड़े पदों पर भर्तियों को लेकर भी पहली कैबिनेट में फ़ैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही, शासन स्तर पर इसको लेकर मंथन चल रहा है. इसके अलावा संकल्प पत्र में शामिल होली पर मुफ़्त सिलेंडर देने के वायदे को पूरा करने में जुट गयी है. यूपी में लगभग 1 करोड़ उज्जवला योजना के लाभार्थी है और इस योजना पर लगभग 1000 करोड़ का खर्चा आएगा.

CBSE ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की टर्म-2 की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट जारी की

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योगी की बैठक

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों में भाजपा गठबंधन को दो-तिहाई से ज्‍यादा सीटें मिली हैं और इसके साथ ही राज्य में पूरे 37 साल बाद किसी सीएम की अगुआई में दोबारा सरकार लौटी है. वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी का पहला कार्यकाल समाप्त हो गया और उन्होंने औपचारिक तौर पर लखनऊ के राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया दिया.

निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को बधाई

शुक्रवार को इस्तीफा सौंपने से पहले सीएम ने ट्वीट के माध्यम से सभी निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को बधाई दी और लखनऊ में कैबिनेट बैठक भी हुई. 2022 विधानसभा चुनाव जीतने के बाद यह योगी और सभी कैबिनेट मेंमर की पहली बैठक थी.

जम्मू-कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत, को-पायलट गंभीर रूप से घायल

मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री लालजी टंडन और मंत्री अनिल राजभर भी मौजूद थे. माना जा रहा है कि बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.

273 जीतों पर शानदार जीत

उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने दूसरी बार भारी बहुमत से जीत हासिल की है. इस बार के चुनाव परिणाम ने दिखा दिया कि राज्य की जनता सीएम योगी के काम से संतुष्ट है और एक बार फिर राज्य की कमान उनके हाथ में सौंपने तैयार है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है.

ममता बनर्जी ने BJP की जीत को बताया ‘वोटों की लूट’ : बीजेपी को लोकलुभावन जनादेश नहीं मिला

चुनाव परिणाम की बात करें तो एक तरफ जहां बीजेपी को 41.29 प्रतिशत वोट मिले तो वहीं समाजवादी पार्टी को 32.03 फीसदी मत हासिल हुए. जबकि बहुजन समाज पार्टी के पाले में 12.88 प्रतिशत वोट आए. समाजवादी पार्टी 111 सीटें जीतकर यूपी में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations