Skip to content

UP Election : कानपुर देहात में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, योगी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर देहात में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, एक बार फिर पूरे जोर शोर के साथ योगी जी, बीजेपी की सरकार आ रही है. पहले फेज में लोगों ने बिना जाति-पात देखे, बीजेपी को बढ़त दिलाई है.

पुलवामा हमले की बरसी: पीएम मोदी ने शहीदों को किया याद, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी में दूसरे चरण का जो ट्रेंड आया है, और पहले चरण की जो वोटिंग हुई है, उसने चार बातें बहुत साफ कर दी हैं. पहला- भाजपा की सरकार, योगी जी की सरकार फिर आ रही है, पूरे जोर-शोर से आ रही है.

यूपी के तेज विकास के लिए वोट कर रहे लोग

प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरा- हर जाति के लोग, हर वर्ग के लोग बिना बंटे, गांव के लोग-शहर के लोग बिना बंटे, बिना किसी भ्रम में पड़े, एकजुट होकर अपने यूपी के तेज विकास के लिए वोट कर रहे हैं. तीसरा- हमारी माताओं-बहनों-बेटियों ने बीजेपी की जीत का झंडा खुद उठा लिया है.

2022 में भी घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे

पीएम ने कहा कि चौथा- मेरी मुस्लिम बहनें, चुपचाप, बिना किसी शोर-शराबे के, मन बनाकर मोदी को आशीर्वाद देने के लिए घर से निकल रही हैं. हमारी मुस्लिम महिलाएं-बहनें-बेटियां जानती हैं कि जो सुख-दुख में काम आता है, वही अपना होता है.

सपा का चुनाव आयोग को लिखा पत्र, अलग-अलग जगह EVM में दिक्कतों को लेकर की शिकायत

पीएम ने कहा कि, UP के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में हराया और 2019 में फिर एक बार हराया और अब 2022 में भी घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में रंगो वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी. 10 मार्च को ही जब चुनाव नतीजे आएंगे, धूम-धाम से रंगों वाली होली शुरू हो जाएगी.

एक मोहल्ला, माफियागंज के नाम से बसा देते….

प्रधानमंत्री ने कहा कि, हर बार ये लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं. नए साथी के कंधे के भरोसे चलने की कोशिश करते हैं. ये जो हर चुनाव में जिस साथी लाते हैं, उसको धक्का मारकर निकाल देते हैं. जो साथी बदलते हैं, वो उत्तर प्रदेश का साथ देंगे क्या? पहले की सरकारों ने यूपी के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया. उन लोगों ने यूपी को लूटा, दिन रात लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों-दंगाइयों-माफियाओं के हवाले कर दिया.

शिवपाल सिंह यादव ने जनता से मिल कर मांगे वोट, कहा- सरकार बनने पर जनता की समस्याओं को करेंगे हल

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों का बस चलता तो कानपुर और कानपुर की तरह ही यूपी के हर शहर में एक मोहल्ला, माफियागंज के नाम से बसा देते. याद करिए, पहले किस तरह गरीब के, मध्यम वर्ग के, व्यापारी-कारोबारी के घरों पर, जमीनों पर अवैध कब्जा हो जाता था.

मुफ्त राशन का डबल लाभ मिल रहा

प्रधानमंत्री ने कहा कि, आज यूपी के करोड़ों नागरिकों को मुफ्त राशन का डबल लाभ मिल रहा है. यही कारण है कि 100 साल के बाद इतने बड़े संकट में, दुनिया की इतनी बड़ी महामारी में भी गरीब का चूल्हा जलता रहा है.

योगी जी की सरकार बनने के बाद काम हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि, योगी जी की सरकार बनने के बाद काम हुआ. मुझे खुशी है कि हमनें जो पैसा दिल्ली से भेजा उसकी पाई पाई का उपयोग हुआ और उत्तर प्रदेश में 34 लाख घर पक्के घर गरीबों को बनाकर दिए गए. उन्होंने कहा कि योगी जी सरकार की सख्ती से मनचलों, गुंडों, दबंगों, दंगाइयों में जो डर पैदा हुआ है, वो हमारी बहन-बेटियों के हौसलों को बुलंद करने में बहुत उपयोगी है. इसलिए यूपी की हर बहन-बेटी कह रही है कि यूपी के लिए योगी बहुत उपयोगी हैं.

कैंसर के प्रति जागरूक करती है शुभेंदु राज घोष की फिल्म ‘Before You Die’

पीएम ने कहा कि घोर परिवारवादियों ने किसानों और खासकर छोटे किसानों को हमेशा धोखा दिया है. छोटे किसानों की चिंता पूरे देश में सिर्फ और सिर्फ भाजपा कर रही है. हमने छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की, उसके बैंक खाते में सीधे पैसा भेजना शुरू किया.

कानपुर से गोवा पर निशाना

कानपुर में पीएम मोदी ने कहा कि, ममता बनर्जी की पार्टी उनके एक नेता जो गोवा में चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं उनसे पूछा गया कि गोवा में आपकी पार्टी का कोई वजूद तो है नहीं, आप यहां चुनाव लड़ने क्यों आए हो. वो कहते है कि हमने तो इस पार्टी से इसलिए गठंधन किया है, क्योंकि हम गोवा में हिंदू वोटों को बांटना चाहते हैं.

आपकी ऊर्जा भी बढ़ रही है, उत्साह भी बढ़ रहा है- PM

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण, उत्तराखंड और गोवा में मतदान हो रहा है. मैं सभी मतदाताओं, विशेषकर पहली बार मतदान करने वाले वोटर से आग्रह करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें. पीएम मोदी ने कहा कि मैं सोच रहा था कि इतने दिनों से आप सब चुनाव अभियान में लगे हैं लेकिन मैं देख रहा हूं कि आपकी ऊर्जा भी बढ़ रही है, उत्साह भी बढ़ रहा है.

केंद्र सरकार ने एक बार फिर देश में 54 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

पीएम मोदी ने कहा कि कानपुर देहात ने अपने सपूत को देश के सर्वोच्च पद पर भेजा है. मैं जब भी हमारे राष्ट्रपति से मिलने जाता हूं, वो मुझसे आप लोगों के बारे में इतनी बातें बताते हैं, उनके दिल में आपके लिए जो प्यार है वो उनकी बातों में आसानी से समझ में आता है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations