Skip to content

उत्तर भारत के कई राज्यों में बढ़ने लगा तापमान : जानें अपने राज्य में मौसम को लेकर अपडेट ?

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में खिलती धूप के कारण अब धीरे-धीरे ठंड का असर कम होता जा रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो, फरवरी के आखिरी सप्ताह तक बहती हवा के कारण हल्की ठंड रहेगी. जिसका असर मार्च के दूसरे हफ्ते तक देखने को मिल सकता है.

कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद भारी तनाव : धारा 144 लागू, स्कूल-कॉलेज बंद

इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

इसी बीच मौसम विभाग ने कहा कि, 22 फरवरी को पश्चिमी हिमालय के पास एक डिस्टर्बेंस बनने की उम्मीद जताई जा रही है. इस डिस्टर्वेंस के कारण सिक्किम, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर और तटीय तमिलनाडु में तेज हवा के साथ हल्कि बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर पश्चिमी भारत के ज्यादातर हिस्सों के तापमान में हल्की बढ़त भी महसूस की जा सकती है.

हिमाचल में मौसम

हिमाचल में कल यानी रविवार के कई क्षेत्रों में बर्फबारी होने के कारण ठंड बढ़ गई. वहीं शनिवार को भी हिमाचल के रोहतांग दर्रा के साथ अटल टनल रोहतांग सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई.

यूपी में 23 फरवरी को चौथे चरण का चुनाव: योगी और केंद्र सरकार के कई मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर, जानें सियासी समीकरण ?

मौसम विभाग की माने तो, सोमवार को यानी आज प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं बारिश के आसार के गेखते हुए प्रदेश के कई क्षेत्रों में 22 और 23 फरवरी को अंधड़ का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है.

ओडिशा में बदल रहा मौसम का मिजाज

ओडिशा में मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया है. यहां अगले 24 घंटों में और बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं पांच दिन बाद भारी बारिश का पूर्वानुमान भी है. IMD की माने तो यहां मार्च में तापमान बढ़ेगा जिसके कारण राज्य से ठंड से पूरी तरह गायब हो सकती है.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

यूपी में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी सुधार हुआ है. ठंड में कमी आने के साथ-साथ मौसम साफ रहने लगा है और धूप भी निकल रही है. इस दौरान तापमान में भी बढ़ोतरी हुई थी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहने और धूप निकलने का साथ-साथ तेज हवाएं चलेंगी.

सपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट : शिवपाल सिंह यादव को बनाया गया स्टार प्रचारक

मौसम विभाग के मुताबिक 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आने वाले समय में तापमान में बढ़ोत्तरी होगी, हालंकि सामान्य से कम ही रहेगा.

बिहार में मौसम साफ व शुष्क रहेगा

बिहार के कई क्षेत्रों में तापमान में बढ़त और लगातार धूप खिलने से अब लोगों को काफी हद तक ठंड से राहत मिल गयी है. यहां सिर्फ सुबह और रात में गुलाबी ठंड महसूस किया जा रहा है. रविवार यहां के कई राज्यों में पूरे दिन तेज धूप खिली रही.

Kumar Vishwas को मिली सुरक्षा : खालिस्तानी समर्थकों की धमकी के बाद केंद्र ने दी Y कैटिगरी की सिक्योरिटी

हालांकि पछिया हवा चलने के कारण दिन में हल्की ठंड महसूस हुई. मौसम विभाग ने अपने नए अपडेट में कहा कि आने वाले तीन दिनों तक आसमान में मौसम साफ व शुष्क रहेगा.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations