Skip to content

यूपी में रविवार का लॉकडाउन हटाया गया, 24 घंटे में मिले सिर्फ 26 नए केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) अब पूरी तरह से अनलॉक (Unlock) हो गया है। यूपी में कोरोना वायरस (corona virus) के कम मामलों को देखते हुए राज्य सरकार (State government) ने रविवार Sunday को लागू वीकेंड कर्फ्यू हटाने की घोषणा की है।

देश में 150 दिन बाद सबसे कम एक्टिव केस, 24 घंटे में मिले 36,571 नए मामले

प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने का आदेश

दरअसल, राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या न के बराबर बची है। इस वजह से व्यवसायी रविवार की बंदी को खत्म करने की मांग कर रहे हैं। इसको देखते हुए सीएम ने रविवार के प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने का आदेश दिया है।

प्रदेश में कोविड की स्थिति बेहतर

उन्होंने कहा कि, प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति को देखते हुए रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है। अब से सभी शहरों, बाजारों, उद्योगों, कारखानों में कोविड काल से पूर्व में प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाए।

रिटायर IPS के बेटे से 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी, गोमतीनगर थाने में केस दर्ज

सूबे के 15 जिले कोरोना मुक्त हुए

प्रदेश के 15 जिले अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

हर दिन हो रहे ढाई लाख से ज्यादा टेस्ट

वहीं औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

जेपी नड्डा और अमित शाह से मिले सीएम योगी, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार !

58 जिलों में शून्य केस

विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख 33 हजार 350 सैम्पल की टेस्टिंग में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 17 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

एक्टिव केस की संख्या 408 रही

वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 408 रह गई है। यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

यूपी में टोल प्लाज़ा चलाने वाली कंपनियों का फर्जीवाड़ा, संचालकों ने कारोड़ो का किया घोटाला

24 घंटे में मिले मात्र 26 नए मरीज

प्रदेश में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 26 नए मरीजों की पुष्टि हुई।

अब तक सूबे में इतने मरीज हुए स्वस्थ

वहीं सूबे में 24 घंटे में 23 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 85 हजार 877 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

योगी सरकार ने बहनों को दिया गिफ्ट, रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त बस सेवा

6 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन डोज दी गई

प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 6 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं।

इतने लोगों ने सी पहली डोज

सूबे में 5 करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या जल्द ही एक करोड़ के पार हो जाएगी।

अवैध धर्मांतरण मामला: यूपी एटीएस ने 6 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

शनिवार को लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज

सीएम ने शनिवार का दिन वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए अर्ह लोगों के लिए आरक्षित रखने को कहा है।

ऑक्सीजन प्लांट तैयार करें

ऑक्सीजन जेनेरेशन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लिए तेजी से कार्य जारी है। अब तक प्रस्तावित 555 प्लांट में से 329 क्रियाशील हो चुके हैं। उन्होंने शेष निर्माणाधीन प्लांट के स्थापना की कार्यवाही तेजी से पूरा करने का आदेश दिया।

देश में 150 दिन बाद सबसे कम एक्टिव केस, 24 घंटे में मिले 36,571 नए मामले

डेंगू से बचाव का करें उपाय

वहीं कुछ जिलों में डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। सीएम ने कहा कि, स्वच्छता एवं शुद्ध पेयजल की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दें। लोगों को डेंगू से बचाव के संबंध में जागरूक भी किया जाए।

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations