Skip to content

काबुल एयरपोर्ट के बाहर सीरियल ब्लास्ट, अब तक 72 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली। काबुल में इस समय तालिबानियों ने कब्जा कर रखा है। गुरुवार की शाम को दो धमाके हुए। जिसमें 72 लोगों की मौत और 150 से ज्यादा घायल होने की खबर है।

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग, चुनाव आयुक्त से मिलेगा TMC सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

पहला धमाका अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एबी गेट के बाहर हुआ, जिसमें 72 लोग मारे गए। वहीं दूसरा धमाका एबी गेट से थोड़ी दूरी पर स्थित बैरन होटल पर या उसके पास किया गया। जिसमें हताहतों की संख्या 150 से ज्यादा है ।

धमाके की पुष्टि पेंटागन प्रवक्ता जॉन किर्बी ने की

दोनों ही धमाके की पुष्टि पेंटागन प्रवक्ता जॉन किर्बी ने की. साथ ही किर्बी ने ये भी बताया कि एयरपोर्ट पर हुए धमाके में अमेरिकी लोगों की मौत हुई है।

UP: 5 करोड़ की सहायता से चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय बनेगा विश्वविद्यालय: शिवपाल

घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा

धमाके के बाद एयरपोर्ट पर अफरातरफी का माहौल है। काबुल से आईं तस्वीरों में लोगों को लहूलुहान और जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है। बतादें इस होटल में ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। 

इस्लामिक स्टेट के हमले को लेकर अलर्ट जारी

फिलहाल अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यहां इस्लामिक स्टेट के हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। तालिबान ने हमले में बच्चे सहित कम से कम 72 लोगों के मारे जाने की बात कहते हुए इसे संभावित आत्मघाती हमला बताया है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री करेंगे आपातकालीन बैठक

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को इस घटना की पूरी जानकारी दी गई है. जिसके बाद अमेरिका स्थिति पर नज़र बनाए हुए है. वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन धमाकों के सिलसिले में आपातकालीन बैठक करेंगे.

BBAU के दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति, छात्रों को दिया स्वर्ण पदक

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations