Skip to content

कनाडा में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण, पीएम मोदी बोले- वसुधैव कुटुंबकम का पालन करता है भारत

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार 1 मई को कनाडा में सरदार पटेल की मूर्ति का वर्चुअल तरीके से अनावरण किया। कनाडा के मरखम में स्थित सनातन मंदिर सांस्कृतिक केंद्र में लगी मूर्ति का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि, ‘कनाडा में भारतीय संस्कृति और मूल्यों को जीवंत रखने में ओन्टारियो स्थित सनातन मंदिर कल्चरल सेंटर की भूमिका से हम सब वाक़िफ़ हैं।

संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने कानपुर महानगर उत्तर के जिला प्रशिक्षण वर्ग को किया संबोधित

आप अपनी इन कोशिशों में कितना कामयाब हुए हैं, आपने किस प्रकार अपनी एक सकारात्मक छाप छोड़ी है, अपनी कनाडा यात्राओं में मैंने अनुभव किया है।’ पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘एक भारतीय पूरे विश्व में कहीं भी रहे, कितनी ही पीढ़ियों तक रहे, उसकी भारतीयता, उसकी भारत के प्रति निष्ठा लेश मात्र भी कम नहीं होती।

भारतीय पूरी लगन और ईमानदारी से देश की सेवा करता है

एक भारतीय जिस देश में रहता है, वह पूरी लगन और ईमानदारी से उस देश की भी सेवा करता है। जो लोकतांत्रिक मूल्य, जो कर्तव्यों का एहसास उसके पूर्वज भारत से ले गए होते हैं, वो उसके दिल के कोने में सदैव जीवित रहते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत एक राष्ट्र होने के साथ ही एक विचार भी है, एक संस्कार भी है।’

GST Collection: ध्वस्त हुए जीएसटी कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड, सरकारी खजाने में आए 1.68 लाख करोड़ रुपये

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘भारत ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के सिद्धांत पर चलता है। भारत दूसरे के नुकसान की कीमत पर अपने उत्थान के सपने नहीं देखता। भारत अपने साथ सम्पूर्ण मानवता के, पूरे विश्व के कल्याण की कामना करता है।

प्रत्येक व्यक्ति के लिए ‘सर्वे संतु निराम’ की कामना

आज जब हम ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को आगे बढ़ाते हैं, तो दुनिया के लिए प्रगति की नई संभावनाएँ खोलने की बात करते हैं। आज जब हम योग के प्रसार के लिए कोशिश करते हैं, तो विश्व के प्रत्येक व्यक्ति के लिए ‘सर्वे संतु निराम’ की कामना करते हैं।’

UP: श्रम-दिवस के मौके पर सीएम योगी ने किया ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ, 3 दिन बाद खातों में आएगी रकम

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations