Skip to content

UP: श्रम-दिवस के मौके पर सीएम योगी ने किया ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ, 3 दिन बाद खातों में आएगी रकम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार आज ई-श्रम दिवस पर सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी ई-श्रम पोर्टल का शुभारंभ किया है. इस पोर्टल के जरिए सरकारी रिटायर्ड कर्मचारियों को तय दिन पर तय समय पर उनकी पेंशन मिल जाया करेगी. अब उन्हें पेंशन के लिए किसी ऑफिस में बार-बार नहीं आना-जाना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट के 3 दिन बाद ही उनके अकाउंट में तय पेंशन ट्रांसफर कर दी जाएगी.

रिश्वत और भ्रष्टाचार पर लगेगा लगाम

इस पोर्टल का उद्देश्य है कि रिटायर्ड कर्मचारियों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े. बस एक क्लिक में सारे समाधान निकल आएं. गौरतलब है कि इससे पहले सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दफ्तरों में कई बार चक्कर काटने पड़ते थे, जिसके बाद उनके अकाउंट में पेंशन की रकम आना शुरू होती थी. वहीं, कई बार उन्हें जुगाड़ से या रिश्वत देकर भी काम निकलवाना पड़ता था. अब ई-पोर्टल के जरिए ऐसे कामों को रोका जा सकेगा और रिटायर्ड कर्मचारियों को आराम मिलेगा.

जनता के लिए समर्पित है सरकार

यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा है कि यूपी सरकार कर्मचारियों की जरूरतों के लिए पूरे तौर पर प्रतिबद्ध है. आज से पेंशन पोर्टल की शुरुआत हो गई है. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक साल से ऊपर हो चुका है और जनता हमसे खुश है. दिनेश प्रताप ने कहा कि सरकार सिर्फ़ जनता के लिए समर्पित हैं.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations