Skip to content

5 राज्यों में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन : जानें राहुल गांधी ने क्या कहा ?

नई दिल्ली। पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. किसी भी राज्य में पार्टी सरकार बनाती नहीं दिख रही है. नतीजों पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है.

पंजाब चुनाव में AAP की बंपर जीत, दिग्गजों की फौज भी धराशायी

जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं

उन्होंने कहा कि, हमें जनमत स्वीकार्य है. उन्होंने कहा, जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देता हूं. हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे.

चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में कांग्रेस मात्र दो सीटों पर आगे है. वहीं उत्तराखंड में 18, पंजाब में 18, गोवा में 11 और मणिपुप में चार सीटों पर आगे हैं. कांग्रेस को पंजाब में सत्ता गंवानी पड़ी है. यहां कुल 117 सीटों में आम आदमी पार्टी को 92 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है.

कांग्रेस पंजाब और गोवा में जीत के लिए आशान्वित थी. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ”लोकतंत्र में जनता का विवेक और जनता का आदेश सर्वोपरि है. हम आज के जनादेश का सम्मान करते हुए जनता-जनार्दन का आभार व्यक्त करते हैं. महंगाई, बेरोजगारी, सरकारी संपत्तियों की नीलामी, आवारा पशु, महिलाओं दलितों पर अत्याचार और जनता के तमाम वास्त​विक मुद्दों पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी.”

Uttarakhand में बड़ी जीत की ओर बीजेपी, अपनी सीट नहीं बचा पाए सीएम पुष्कर सिंह धामी

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations