Skip to content

आज दिल्ली में ज्वाइंट कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी समेत न्यायधीश होंगे शामिल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानि आज मुख्यमंत्रियों और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम पूरे 6 साल के अंतराल के बाद आयोजित किया जा रहा है. इसमें सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमण भी शामिल रहेंगे.

नगरी हो अयोध्या सी, रघुकुल सा घराना हो और चरण हों राघव के जहां मेरा ठिकाना हो : स्वतंत्र देव सिंह

सम्मेलन को CJI रमण और किरेन रिजिजू करेंगे संबोधित

सम्मेलन को CJI रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि, सम्मेलन कार्यपालिका और न्यायपालिका के जरिए न्याय को सरल और सुविधाजनक बनाने की रूपरेखा तैयार करने के लिए आयोजित किया जा रहा है. इसमें न्याय प्रणाली के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक कदमों पर भी चर्चा की जाएगी.

पहले 2016 में आयोजित हुआ था सम्मेलन

इससे पहले यह सत्र 24 अप्रैल 2016 को आयोजित किया गया था. PMO के मुताबिक तब से लेकर अब तक सरकार ने ‘ईकोर्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट’ के तहत अदालती प्रक्रियाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार और डिजिटल प्रौद्योगिकी के एकीकरण के लिए कई पहल की हैं.

VARANASI: कमिश्नरेट पुलिस ने 2 करोड़ रुपयों की ठगी का किया खुलासा, अन्तरराज्यीय जालसाज गैंग के 4 अभियुक्त गिरफ्तार

सीएम योगी समेत ये होंगे शामिल

सम्मेलन में योगी उत्तर प्रदेश आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई सहित कई मुख्यमंत्रियों शामिल होंगे. सम्मेलन के एजेंडे में CJI एनवी रमणा ने ‘अदालतों में बुनियादी सुविधाओं के विकास’ के प्रस्ताव को शामिल करने के लिए कहा था, जिसे एजेंडा का हिस्सा बनाया गया है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations