Skip to content

NEET-PG परीक्षा नहीं होगी स्थगित, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

नई दिल्ली। 21 मई को होने जा रही इस साल की NEET PG परीक्षा स्थगित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऐसा करना परीक्षा की तैयारी करने वाले हजारों छात्रों के हित के खिलाफ होगा. याचिका में कहा गया था कि 2021 की मेडिकल पीजी प्रवेश प्रक्रिया अब तक जारी है. इसलिए, 2022 की परीक्षा को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए.

NEET PG 2022 परीक्षा का आयोजन 21 मई को

दरअसल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आईएमए ने नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी. आईएमए द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर नीट पीजी 2022 की परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था. बता दें कि, NEET PG 2022 परीक्षा का आयोजन 21 मई को किया जा रहा है.

UP : डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को मिला उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार

पिछले कई दिनों से छात्र NEET PG 2021 काउंसलिंग में देरी के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद आईएमए ने भी स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने पर विचार करने को कहा था.

छात्रों के भविष्य को देखते हुए परीक्षा स्थगित करने की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पत्र में आगे कहा था कि, राज्यों में रिक्तियों के लिए काउंसलिंग मई के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है. आईएमए ने पत्र में इस बात का जिक्र किया कि 05 से 10 हजार इंटर्न, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया है, वह अपनी परीक्षा पूरी होने में देरी के कारण नीट पीजी के लिए उपस्थित नहीं हो सकेंगे.

Taj Mahal Case: ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका खारिज, जानिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या कहा ?

इसलिए छात्रों के भविष्य को देखते हुए नीट पीजी की परीक्षा को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया जाए. हालांकि कोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऐसा करना परीक्षा की तैयारी करने वाले हजारों छात्रों के हित के खिलाफ होगा.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations