Skip to content

UP : डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को मिला उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इंटेलिजेंस के महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान को राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) का प्रभार दिया गया है. साल 2020 की जनवरी में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से यूपी लौटे डीएस चौहान CRPF में IG के पद पर तैनात थे.  1988 बैच के डीजी रैंक अफसर डीएस चौहान छत्तीसगढ़ में भी सेवाएं दे चुके हैं.

Taj Mahal Case: ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका खारिज, जानिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या कहा ?

अवनीश कुमार अवस्थी की ने नियुक्ति की चिट्ठी जारी की

यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ने उनकी नियुक्ति की चिट्ठी जारी की. IAS अवनीश अवस्थी की ओर से जारी चिट्ठी में कहा गया है “आरआर-1987 के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल के स्थानान्तरित हो जाने के बाद शासन द्वारा जनहित में आपको पुलिस महानिदेशक (विभागाध्यक्ष),का अतिरिक्त प्रभार दिये जाने का निर्णय लिया गया है.”

यूपी सरकार ने बुधवार को IPS मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  पद से हटा दिया था. सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया. उनके हटने के बाद नया डीजीपी कौन होगा इसकी अभी घोषणा नहीं हुई है.

Lucknow : 4.5 करोड़ रुपए गबन के मामले में UPSIDC के पूर्व प्रबंधक श्रीकृष्ण त्रिपाठी अरेस्ट

जुलाई 2021 में DGP नियुक्त हुए थे गोयल

IPS के 1987 बैच के वरिष्ठ अधिकारी गोयल को पिछले साल जुलाई में ही राज्य का पुलिस प्रमुख बनाया गया था. अंतरिम आदेश के तहत उन्हें पुलिस महकमे में नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक पद पर भेजा गया है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही यूपी के नए डीजीपी की तैनाती की घोषणा की जाएगी.

मुकुल गोयल ने 2 जुलाई 2021 को पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला था. वह 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं. इससे पहले वह केंद्र में बीएसएफ में अपर पुलिस महानिदेशक ऑपरेशंस के पद पर तैनात थे. जिसके बाद उन्हें यूपी डीजीपी के पद पर नियुक्त किया गया था.

Utkarsh Samaroh: गुजरात की दो बेटियों के डॉक्टर बनने का सपना सुनकर भावुक हुए पीएम मोदी, कही ये बात

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations