Skip to content

Mohali Blast: पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला बड़ी साजिश का हिस्सा

नई दिल्ली। पंजाब के मोहाली में सोमवार की शाम को इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले के बाद एक तरफ जहां पुलिस और केन्द्रीय जांच एजेंसी इसकी पड़ताल करने लगी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ सीएम भगवंत मान ने इसको लेकर कड़ी चेतावनी दी है. लेकिन, खुफिया सूत्रों की मानें तो मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला एक बड़ी साजिश का हिस्सा है और इसका शक खालिस्तानी आतंकी संगठन पर है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की गर्भवती महिलाओं की गोदभाराई, बच्चों को करवाया अन्नप्राशन

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस की बिल्डिंग पर हमला आतंकी संगठन की अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की साजिश का हिस्सा हो सकता है. हमले के बाद एनआईए की टीम ने सोमवार की रात घटनास्थल का दौरा किया था. इस घटना को पंजाब पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी सेंध माना जा रहा है. भीड़-भाड़ वाले इलाके में आरपीजी पहुंचना बेहद घातक है. ड्रग्स तस्करों के जरिए आतंकवादियों तक पहुंचे हथियार पहुंचाए जा रहे हैं.

रॉकेट से हमले के बाद हाई अलर्ट

इधर, मोहाली में सोमवार की शाम इंटेलिजेंस ऑफिस के गेट पर रॉकेट से हमले के बाद हाई अलर्ट कर दिया या है. वहीं, दूसरी तरफ इस हमले को लेकर राज्य सरकार ने कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि मोहाली में हुए विस्फोट की पुलिस जांच कर रही है. जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश है, उसने बख्शा नहीं जाएगी.

संगठन मंत्री सुनील बंसल ने वीर महाराणा प्रताप की जयंती पर किया नमन

पंजाब के मोहाली में सोमवार देर शाम पंजाब पुलिस की खुफिया (इंटेलिजेंस) इकाई के मुख्यालय की बिल्डिंग पर रॉकेट से हमला हुआ है. जिसने सभी को सकते में डाल दिया है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी ली है. वहीं पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है.

हमले में आतंकियों की भी साजिश हो सकती है

फिलहाल मोहाली के एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा है कि इसकी जांच जारी है. वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या इसे आतंकवादी हमला माना जा सकता है, उनका कहना है कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. जिससे साफ हो गया है कि पंजाब पुलिस के खुफिया तंत्र पर हुए इस हमले में आतंकियों की भी साजिश हो सकती है.

3 जून को योगी सरकार की तीसरी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’, CM ने की तैयारियों की समीक्षा

एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह का कहना है कि हमले की तीव्रता ज्यादा नहीं होने के कारण इसमें कोई घायल नहीं हुआ है और किसी तरह का कोई नुकसान नहीं भी नहीं हुआ है. उनका कहना है कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल टीम इसकी जांच कर रही है.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations