Skip to content

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में जांच जारी, एक महंत ने आनंद गिरि को बताया हिस्ट्रीशीटर

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अपने सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि ने जिस आनंद गिरि पर सवाल खड़े किए थे, अब एक और महंत ने इस आनंद गिरि पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में ब्रह्मचारी कुटि के स्वामी ओम भारती ने आनंद गिरि को लेकर खुलासा किया है. स्वामी ओम भारती ने बताया कि, आनंद गिरि एक हिस्ट्रीशीटर है, लॉकडाउन के दौरान उसने नोएडा की सेक्टर 82 में मौजूद ब्रह्मचारी कुटि पर कब्जा करने की कोशिश की थी. 

अखिलेश यादव ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि, कहा- सच सामने लाए सरकार

आनंद गिरि ने खुद को बताया था प्रथम महंत

स्वामी ओम भारती के मुताबिक, तब आनंद गिरि ने खुद को प्रथम महंत बताया था. उन्होंने इस मामले में एफआईआर कराने की कोशिश की थी, लेकिन किसी ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी.

इसके बाद स्वामी ओम भारती ने अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि से संपर्क किया था और तब जाकर आनंद गिरि ने अपना दावा वापस लिया था. 

सुसाइड नोट में था आनंद गिरि का जिक्र

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें आनंद गिरि का नाम था. आनंद गिरि पर नरेंद्र गिरि ने मानसिक तौर पर पीड़ित करने के आरोप लगाए थे. इसी आधार पर पुलिस ने आनंद गिरि को पहले हिरासत में लिया और बाद में गिरफ्तार कर लिया.

महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर मिस्ट्री, चेले आनंद गिरी से की जा रही पूछताछ

दो नेता और एक अफसर का भी नाम

इतना ही नहीं अब नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच मई महीने में हुए एक समझौते के तीन चश्मदीदों से भी यूपी पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है. इस मुलाकात में दो नेता और एक अफसर मौजूद थे. 

हालांकि, हिरासत में आने से पहले आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि को मौत को आत्महत्या की बजाय हत्या करार दिया था. आनंद गिरि का आरोप था कि, संपत्ति विवाद को लेकर ये सब किया जा सकता है, जिसकी जांच की जानी जरूरी है.

Mahant Narendra Giri Death:सीएम योगी बोले- घटना का होगा पर्दाफाश, दोषी को बख्शेंगे नहीं…

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations