Skip to content

लखीमपुर हिंसा: अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, कहा- किसानों पर अंग्रेजों से भी ज्यादा जुल्म

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में हिंसा और चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद शुरू हुआ सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. तमाम विपक्षी दल के नेता लखीमपुर पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन की ओर से उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

Lakhimpur Kheri Violence LIVE Updates: लखीमपुर हिंसा पर बवाल, प्रियंका के बाद अखिलेश और शिवपाल यादव भी हिरासत में

धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर के बाहर सुबह से ही प्रशासन ने बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई थी. इसके बाद भी तमाम सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव के घर के बाहर पहुंच गए. इसके बाद अखिलेश यादव अपने घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.

किसानों पर अंग्रेजों से भी ज्यादा जुल्म हुआ है- अखिलेश

अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा मांगा. उन्होंने कहा, ”किसानों पर अंग्रेजों से भी ज्यादा जुल्म हुआ है. सरकार किसी की भी जान ले सकती है. भाजपा की सरकार असफल हुई है, गृह राज्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.”

लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गोष्ठी का आयोजन, सीपी डीके ठाकुर ने दिए जरूरी निर्देश

किसानों की मदद सरकार को करनी चाहिए- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, ”जिन किसानों की जान गई उनके परिवार को सरकारी नौकरी और 2 करोड़ की मदद हो. किसानों की मदद सरकार को करना चाहिए. उप मुख्यमंत्री की भी दौरा था उनकी भी जिम्मेदारी है उनको भी इस्तीफा देना चाहिए.”

किसानों की मांग है कानून रद्द करो

अखिलेश ने कहा, ”सरकार सच्चाई दबा रही है, आज से आंदोलन नहीं चल रहा है. किसानों की मांग है कानून रद्द करो.” अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस के लोग गाड़ी जला रहे हैं.

भवानीपुर में सीएम ममता की बड़ी जीत, BJP उम्मीदवार को 58 हजार वोटों से हराया

लखीमपुर में कल क्या हुआ?

दरअसल यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लखीमपुर खीरी में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में आना था. डिप्टी सीएम के पहुंचने से पहले किसान, कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे.

किसानों का आरोप है कि, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे अशीष मिश्रा और उसके समर्थकों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दीं. इससे बाद गुस्साए किसानों ने 2 SUV कार को आग के हवाले कर दिया.

जाने माने पत्रकार राजकुमार सिंह की ग़जल ‘हर किस्सा अधूरा है…’ को मिला दुष्यंत कुमार पुरस्कार

इस पूरे मामले में अब तक कई लोगों की मौत हो गई है. हिंसा की खबर के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपना लखीमपुर दौरा रद्द कर दिया.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- योगी आदित्यनाथ

घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा, ”घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, हम तह तक जाएंगे और हिंसा में शामिल सभी को बेनकाब करेंगे, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

शिक्षाविद् डॉ. जगदीश गांधी ने ‘बापू’ को किया नमन, कहा- राष्ट्रपिता के विचारों को लगातार आगे बढ़ा रहा है CMS

लखीमपुर हिंसा पर योगी सरकार ने बड़ी बैठक भी की. ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बैठक में घटना की पूरी जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations