Skip to content

Jodhpur Clash: जोधपुर में पसरा सन्नाटा, हिंसा के 34 घंटे बाद जोधपुर में कैसे हैं हालात

नई दिल्ली। जोधपुर में सोमवार और मंगलवार की हिंसा के बाद आबोहवा में सन्नाटा पसरा नजर आया. सड़कें वीरान और इलाके में शांति पसरी दिखी. कई इलाकों में बैरिकेडिंग तो दिखी लेकिन पुलिस नदारद थी.

ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी का बयान, प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ नमाज पढ़ी गई

अब तक 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

जोधपुर हिंसा के मामले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. इंटरनेट सेवा भी बंद है. जोधपुर के उदय मंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार समेत 10 इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही कर्फ्यू लगाया गया है, जो आज रात 12 बजे तक जारी रहेगा.

जोधपुर मामले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बनाई है नजर

दूसरी ओर, जोधपुर मामले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय भी लगातार नजर बनाए हुए है. इस मामले में खुफिया एजेंसियों ने अपनी एक रिपोर्ट केंद्र को भेजी है. आज शाम तक राजस्थान प्रशासन भी अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज सकता है. जोधपुर में सुरक्षा समीक्षा के बाद कर्फ्यू बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा.

डेनमार्क पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

जोधपुर में सोमवार रात दो समुदायों के बीच झड़प के बाद मंगलवार को ईद के दिन भी कई जगह हिंसा हुई थी. जालोरी गेट सर्कल पर स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा पर धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच बवाल हुआ था. विवाद खत्म करने के लिए प्रशासन ने भगवा झंडे को हटाकर तिरंगा झंडा लगा दिया है.

जोधपुर हिंसा का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं कबूतर चौक पर उत्पात मचाने के आरोप में 3 लोग हिरासत में लिए गए हैं. जोधपुर में हुई हिंसा का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें उपद्रवी लाठी, डंडे पत्थर के साथ दिखे. कई जगहों पर तनाव फैलाने की कोशिश की गई.

UP: भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने अक्षय तृतीया पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

वहीं जोधपुर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने दंगा फैलने से रोक दिया है. जोधपुर में बवाल के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. सीएम गहलोत ने अधिकारियों के साथ मंगलवार को आपातकालीन बैठक की थी.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर बोला हमला

जोधपुर हिंसा पर केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि शहर में सुनियोजित तरीके से हिंसा फैलाई गई. जबकि राजस्थान सरकार ने हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया.

Jodhpur Communal Clash: जालोरी गेट के बाद ईद पर जोधपुर के कबूतर चौक पर भिड़े दो समुदाय, दुकानों में लूटपाट, बच्ची को पीटा

जालोरी गेट सर्कल और कबूतर चौक के अलावा जोधपुर में उपद्रवियों ने बीजेपी विधायक सूर्यकांत व्यास के घर के बाहर भी हंगामा किया था और घर के बाहर खड़ी गाड़ी में तोड़फोड़ की थी. जोधपुर में हिंसा के बीच कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया था.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations