Skip to content

राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह से हो रही तेज बारिश

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ सहित वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी, गाजियाबाद सहित कई जिलों में गुरुवार सुबह से तेज बारिश हो रही है।

आज का पंचांग और राशिफल : जानें कैसा होगा आपका दिन, किन राशियों की चमकेगी किस्मत ?

17 और 18 सितंबर को भी भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार 16 सितम्बर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया था। राज्य में 17 और 18 सितम्बर को कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं।

देर रात से हो रही भारी बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वांचल में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई। पूर्वांचल में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। इस अवधि में राज्य में सबसे अधिक छह सेंटीमीटर बारिश चित्रकूट के कर्बी में दर्ज में की गई।

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

इसके अलावा रायबरेली में चार, सुल्तानपुर के लम्भुआ, प्रतापगढ़ के पट्टी, कुण्डा, प्रयागराज में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश हुई।

इन जिलों में इतने सेंटीमीटर दर्ज की गई बारिश

अमेठी के फुर्सतगंज, प्रयागराज के सोरांव, खीरी के निघासन, प्रतापगढ़ के लालगंज और रानीगंज, बांदा के बबेरू, झांसी के चिल्लाघाट, शाहजहांपुर के पुवायां, बुलंदशहर के सिकंदराबाद, जालौन के कोंच, बदायूं के डाल्टनगंज, प्रयागराज के करछना, अमेठी के मुसाफिरखाना में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए करीब 30 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया शामिल हैं।

उत्तराखंड के 8वें राज्यपाल के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने ली शपथ 

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations