Skip to content

गौतमबुद्ध नगर : पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में चला अभियान, अवैध शराब के प्रति लोगों को किया जागरूक

गौतम बुद्ध नगर। आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिला प्रशासन के नेतृत्व में जिला गौतमबुद्ध नगर में अवैध शराब के विरूद्ध प्रवर्तन अभियान चलाया गया।

आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान संजय गांधी पीजीआई का 26वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्रों को दी उपाधियां

अवैध शराब को लेकर चलाया चेकिंग अभियान

इस प्रवर्तन अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा गठित टीम के सदस्य रवि जायसवाल आबकारी निरीक्षक क्षेत्र -2 और प्रशिक्षु आबकारी निरीक्षक विनय यादव द्वारा गौतमबुद्ध नगर एवं दिल्ली बार्डर पर स्थित अशोकनगर में रोड़ चेकिंग की गई।

बंद पड़ी फैक्ट्रियों का सघन निरीक्षण

इसके साथ ही बलराम सिंह, आबकारी निरीक्षक, क्षेत्र-3 एवं अपर सांख्यिकी अधिकारी अमित कुमार की टीम द्वारा फेज 2  होजरी कंपलेक्स और एनएसईजेड में औद्योगिक इकाइयों और बंद पड़ी फैक्ट्रियों का सघन निरीक्षण किया गया।

Lucknow: ‘बच्चे हैं अनमोल’ कार्यक्रम का आयोजन, राज्यपाल ने डॉक्टरों और अधिकारियों को किया सम्मानित

अवैध शराब के प्रति लोगों को किया जागरूक

उन्होंने बताया कि, इस अभियान का उद्देश्य है कि, अवैध शराब का कोई कारोबार न पनप पाए और फैक्ट्रियों में काम कर रहे मजदूरों को इकट्ठा करके अवैध शराब का प्रयोग ना करें। वहीं अवैध शराब से होने वाली हानि को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

दुकानों का सघन निरीक्षण किया गया

इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-7 राहुल कुमार सिंह द्वारा सूरजपुर और मलकपुर स्थित फुटकर दुकानों का सघन निरीक्षण किया गया और दुकानों पर मौजूद स्टॉक का भौतिक सत्यापन ब्राण्डवार किया गया।

UP: निजी सचिव की आत्महत्या के मामले में इंस्पेक्टर और दारोगा निलंबित, सुसाइड नोट में इस बात का जिक्र

जिले में जारी रहेगा सर्च अभियान

उन्होंने बताया कि, चेकिंग और दविश के दौरान कही से किसी प्रकार की कोई अवैध शराब बरामद नहीं हुई। जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने कहा कि, अवैध शराब की बिक्री को लेकर आगे भी जनपद में निरंतर गहन सर्च अभियान जारी रहेगा।

अवैध शराब का कारोबार करने वालों को किया सचेत

उन्होंने अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सचेत करते हुए कहा है कि, उनके विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

UP में सर्वाधिक टीकाकरण, 62 जिलों में शून्य केस, 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations