Skip to content

सीएमएस के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ‘सामाजिक विज्ञान मानद उपाधि’ से सम्मानित

लखनऊ। प्रख्यात शिक्षाविद् एवं सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा. जगदीश गांधी को शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान एवं लखनऊ का गौरव विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित करने के लिए सम्मानित किया गया।

राजधानी दिल्‍ली में डेंगू से साल की पहली मौत, अब तक सामने आए 723 केस

मंत्री महेन्द्र सिंह और पूर्व डीजीपी ने की शिरकत

मीडिया फेडरेशन ऑफ इण्डिया की उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा गोमती नगर स्थित ताज होटल में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि और पूर्व डी.जी.पी. डॉ. विक्रम सिंह के साथ नोएडा इण्टरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर ने बतौर विशिष्ट अतिथि पधार कर समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

डॉ. जगदीश गांधी ‘सामाजिक विज्ञान मानद उपाधि’ से सम्मानित

यह समारोह यूनाइटेड किंगडम की क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफास्ट द्वारा डा. जगदीश गाँधी ‘सामाजिक विज्ञान मानद उपाधि’ से सम्मानित किये जाने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मल्टीमीडिया प्रजेन्टेशन द्वारा सी.एम.एस. की 62 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया।

BJP पदाधिकारियों की बैठक: जेपी नड्डा बोले- विकास कार्यों में रोड़े अटका रहा है विपक्ष

डॉ. गांधी ने लखनऊ का गौरव देश ही नहीं अपितु विश्व में बढ़ाया

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री डा. महेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि, इसमे कोई दो राय नहीं कि, डा. जगदीश गाँधी के मार्गदर्शन में सी.एम.एस. ने शिक्षा के क्षेत्र में लखनऊ का गौरव देश ही नहीं अपितु विश्व में बढ़ाया है, जिसके लिए डा. गाँधी वास्तव में बधाई के हकदार हैं।

डा. गांधी को सम्मानित किया जाना लखनऊवासियों के लिए गर्व

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और क्वीन्स यूनिवर्सिटी की चांसलर हिलेरी क्लिंटन द्वारा डा. गाँधी को ऑनररी डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाना लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है। पूर्व डी.जी.पी डा. विक्रम सिंह ने कहा कि, डा. गाँधी के नेतृत्व में सी.एम.एस. ने विश्व पटल पर जो सम्मान अर्जित किया है, उसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है.

शाहजहांपुर कोर्ट में घुसकर वकील की हत्या : मायावती ने सरकार पर बोला हमला, यूपी में आखिर सुरक्षित कौन?

गणमान्य लोगों ने डॉ. गांधी को दी शुभकामनाएं

इस अवसर पर मीडिया फेडरेशन ऑफ इण्डिया के नेशनल प्रेसीडेन्ट अरूण शर्मा, अरविन्द प्रकाश एलहेन्स, जनरल सेक्रेटरी, मीडिया फेडरेशन ऑफ इण्डिया, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन, सिटी मोंटेसरी स्कूल के इंटरनेशनल रिलेशन्स हेड और इंटरनेशनल चैप्टर, मीडिया फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के वाईस प्रेसीडेन्ट डॉ. शिशिर श्रीवास्तव और अन्य गणमान्य अतिथियों ने समारोह में शामिल होकर अपने विचार व्यक्त कर डॉ. गांधी को शुभकामनाएं दी।

मेधावी छात्रों और शिक्षकों ने सीएमएस को विश्व पटल पर स्थापित- डॉ. गांधी

इस अवसर पर सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि, हमारे मेधावी छात्रों व विद्वान शिक्षकों ने अपने अथक परिश्रम से सी.एम.एस. को विश्व पटल पर स्थापित किया है और अपनी उपलब्धियों से सी.एम.एस. को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान दिलायी है। यह पुरस्कार मैं अपने सभी टीचर्स एवं कार्यकर्ताओं को समर्पित करता हूँ।

जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के बीच एक्शन में सरकार, गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations