Skip to content

UP: नितिन अग्रवाल बने यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर,सपा के नरेंद्र वर्मा चुनाव हारे

लखनऊ। बीजेपी प्रत्याशी नितिन अग्रवाल को उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष चुना गया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में उपाध्यक्ष पद के लिए आज सुबह लगभग 11.45 बजे शुरू मतदान हुआ और दोपहर तीन बजे तक चला. इसके बाद परिणाम घोषित किए गए. नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव की सपा के उम्मीदवार नरेंद्र वर्मा को 244 वोटों से हराया है।

राजधानी दिल्‍ली में डेंगू से साल की पहली मौत, अब तक सामने आए 723 केस

डिप्टी स्पीकर के चुनाव में नितिन अग्रवाल को 304 वोट मिले. वहीं नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि कुल 368 वोट पड़े जिसमें 364 वोट वैध रहे और 4 वोट अवैध रहे। नितिन अग्रवाल को बीजेपी का समर्थन मिला हुआ है।

नरेश अग्रवाल के बेटे हैं नितिन

सोमवार को यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया। लगभग 11.45 बजे मतदान शुरू हुआ जो दोपहर तीन बजे तक चला और करीब चार बजे परिणाम घोषित हुआ। विपक्षी बसपा और कांग्रेस के विधायकों ने चुनाव का बहिष्कार किया।

उत्तराखंड: शीतकाल के लिए बंद हुए रुद्रनाथ मंदिर के कपाट

तीसरे कार्यकाल के विधायक नितिन अग्रवाल राज्य के पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल के बेटे हैं, जिन्होंने हाल ही में समाजवादी पार्टी से भाजपा का दामन थामा है। वह पूववर्ती समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार में मंत्री थे।

प्रमुख विपक्षी दल का विधायक बनता है उपाध्‍यक्ष

परंपराओं के अनुसार, प्रमुख विपक्षी दल के एक विधायक को विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया जाता है। विधानसभा उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सपा के घोषित उम्मीदवार नरेंद्र सिंह वर्मा और पार्टी के बागी विधायक नितिन अग्रवाल ने रविवार को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

श्रावस्ती को सीएम योगी ने दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

विधायक अदिति सिंह ने पार्टी लाइन तोड़कर वोट डाला

खबर है कि बसपा के आठ बागी विधायकों ने क्रास वोटिंग की है ज‍बकि रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने पार्टी लाइन तोड़कर अपना वोट डाला।

कांग्रेस ने इस चुनाव के बहिष्‍कार का ऐलान किया था। उधर, समाजवादी पार्टी ने बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप लगाते हुए सवाल उठाया है कि जब गुप्‍त मतदान की बात थी तो खुला मतदान क्‍यों कराया गया।

राजधानी दिल्‍ली में डेंगू से साल की पहली मौत, अब तक सामने आए 723 केस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 2022 चुनाव की तस्वीर सामने आ गई, विपक्ष ने संसदीय परम्परा का पालन नहीं किया.

विपक्ष हमेशा ईवीएम की बात करता है. उन्होंने कहा कि, समाजवादी पार्टी युवा विरोधी है.

BJP पदाधिकारियों की बैठक: जेपी नड्डा बोले- विकास कार्यों में रोड़े अटका रहा है विपक्ष

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations