Skip to content

CWC Meeting: चिंतन शिविर से पहले आज कांग्रेस कार्यसमिति का मंथन

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर से पहले आज कांग्रेस कार्यसमिति(CWC) की बैठक होगी. CWC की मीटिंग आज यानी सोमवार को शाम 4.30 बजे पार्टी मुख्यालय में होगी. इस बैठक में चिंतन शिविर के एजेंडे के साथ-साथ पार्टी की भविष्य की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा.

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह साइबर क्राइम हेल्प डेस्क और महिला एवं बाल सहायता कक्ष का किया निरीक्षण

चिंतन शिविर उदयपुर में आयोजित किया जाएगा

कांग्रेस ने पिछले महीने घोषणा की थी कि, 13-15 मई तक तीन दिवसीय चिंतन शिविर उदयपुर में आयोजित किया जाएगा जिसमें देशभर के पार्टी नेता आंतरिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे और संगठन को मजबूत बनाने के लिए समाधान सुझाएंगे. इस शिविर में पार्टी के करीब 400 शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में शामिल नेताओं के अलावा, संसद सदस्य, प्रदेश प्रभारी, महासचिव और प्रदेश अध्यक्षों सहित वरिष्ठ नेता चिंतन शिविर में भाग लेंगे.

कांग्रेस महासचिव, संगठन, के सी वेणुगोपाल ने एक ट्वीट में कहा कि, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सोमवार, 9 मई 2022 को शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस कार्यालय, 24 अकबर रोड, नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी, जिसमें उदयपुर, राजस्थान में 13 से 15 मई 2022 तक होने वाले ‘नव संकल्प शिविर- 2022’ के बारे में चर्चा की जाएगी.

NIA की बड़ी कार्रवाई : मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

‘विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह- 2024’ का गठन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सी वेणुगोपाल, अजय माकन और अशोक गहलोत ने बुधवार को चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लिया था. इससे पहले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सुझावों पर विचार करने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने घोषणा की थी कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के मकसद से एक ‘विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह- 2024’ का गठन किया जाएगा.

किशोर ने बाद में पार्टी में शामिल होने और पार्टी की चुनावी रणनीति तैयार करने के कांग्रेस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. कांग्रेस ने इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के अलावा 2023 में अन्य राज्यों के चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था की बेहतरी और अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के प्रयासों की हुई समीक्षा : ACS होम

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations