Skip to content

सीएम हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग के नोटिस का सौंपा जवाब, जानें- क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में भारतीय चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब दाखिल किया. जानकारी के मुताबिक विशेष प्रतिनिधि के जरिए सीएम हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग को जवाब सौंपा है. कहा जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन ने खनन पट्टा मामले में कोर्ट में चल रहे मुकदमे का हवाला देकर निर्वाचन आयोग से निर्णय का इंतजार करने का आग्रह किया होगा.

Omicron Subvariant BA.4 Case: हैदराबाद में मिला भारत का पहला ओमिक्रोन बीए.4 केस, जानिए कितना है खतरा

पूरा मामला रांची के अनगड़ा प्रखंड में सीएम हेमंत सोरेन के पक्ष में पत्थर खदान का पट्टा आवंटन से संबंधित है. 2 मई को चुनाव आयोग ने सीएम को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था कि उनकी सदस्यता रद्द क्यों न की जाए? बाद में सीएम हेमंत सोरेन ने जवाब देने के लिए 4 हफ्ते का समय मांगा था. उन्होंने अपनी मां रूपी सोरेन के बीमार होने की बात कहते हुए चुनाव आयोग से समय मांगा था. इस पर चुनाव आयोग ने 10 दिन का समय दिया था. जवाब देने की आज आखिरी तारीख थी.

जानिए किसने उठाया था मामला?

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने 10 फरवरी को इस मामले को उठाया था. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन पर पद का दुरुपयोग करते हुए रांची के अनगड़ा में अपने नाम से पत्थर खदान आवंटित करने का आरोप लगाया था.

हैदराबाद एनकाउंटर को सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार

11 फरवरी को रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि पूरा मामला ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के दायरे में आता है. इसलिए मुख्यमंत्री की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए. इस शिकायत को राजभवन ने चुनाव आयोग को फॉरवर्ड कर दिया था.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations