Skip to content

राजधानी दिल्ली में जमकर बरसे मेघ, पानी में डूबे कई इलाके

नई दिल्‍ली। कहीं बारिश राहत बनकर बरस रही है तो कहीं आफत बनकर बरस रही है. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम से हो रही भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है.

प्रयागराज में राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का किया शुभारंभ, सीएम योगी समेत कई मंत्री रहे मौजूद

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के कुछ हिस्सों में पानी भरा

यही नहीं, इस दौरान भारी बारिश के चलते इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के कुछ हिस्सों में पानी भर गया है. इस वजह से चार घरेलू और एक इंटरनेशनल फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है.

जलजमाव होने से जाम में फंसे लोग

वहीं, जलजमाव के कारण कई जगह वाहन फंस जाने से ट्रैफिक जाम की समस्‍या खड़ी हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूरे दिन बादल छाए रहने के साथ भारी बारिश जारी रहेगी.

Vijay Rupani Resign: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच तापमान में गिरावट आयी है. दिल्ली का तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे पहुंच गया है.

पानी में डूबे ये इलाके

भारी बारिश की वजह से दिल्‍ली के मोती बाग, आरकेपुरम, महिपालपुर, मधु विहार, खानपुर-देवली, मुनरिका समेत कई इलाकों में जलजमाव होने से ट्रैफिक जाम हो गया.

इस बार रामनगरी अयोध्या में 6 दिवसीय दीपोत्सव का होगा आयोजन

मेट्रो स्‍टेशन के बाहर जलजमाव, लोग परेशान

यही नहीं, इस दौरान कुछ जगह से बस और ऑटो के भी पानी में फंसने की खबरें आ रही हैं. इसके अलावा कई जगह मेट्रो स्‍टेशन के बाहर जलजमाव की वजह से लोग परेशान हैं.

इन राज्यों में भी भारी बारिश के आसार

दिल्‍ली-एनसीआर और यूपी के अलावा राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Ayodhya : रामलला के मंदिर निर्माण की बुनियाद 4 लेयर और बढ़ाई गई

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड

बता दें कि, दिल्ली में बारिश ने 18 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इस साल के मानसून सीजन में अब तक 1100 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

अगले दस दिन तक होगी भारी बारिश

मौसम पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में हो रहे बदलाव और हिंद महासागर में दो मौसमी परिस्थितियों के सक्र‍िय होने का असर द‍िल्‍ली ही नहीं बल्‍क‍ि उत्‍तर भारत और मध्‍य भारत के राज्‍यों में देखने को म‍िल रहा है.

आज का पंचांग : क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें राशिफल ?

आमतौर पर जुलाई-अगस्‍त में होने वाली भारी बारिश स‍ितंबर माह में खूब देखने को म‍िल रही है. राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के वैज्ञानिक मानते हैं क‍ि अभी 10 दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations