Skip to content

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए निर्देश, कहा- किसी गरीब की झोपड़ी पर नहीं चलेगा बुलडोजर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में बुलडोजर काफी चर्चा में रहा. अब यूपी में योगी सरकार की दोबारा वापसी के बाद एक बार फिर अपराधियों बुलडोजर का खौफ दिखने लगा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आज से 3 दिवसीय गोरखपुर दौरा, गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा का लेंगे जायजा

इस बीच बुलडोजर को लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी ने साफ कहा है कि बुलडोजर किसी गरीब की झोपड़ी या दुकान पर नहीं चलेगा. ये बुलडोजर सिर्फ माफियाओं और अवैध संपत्तियों पर ही चलेगा.

किसी गरीब की झोपड़ी, दुकान पर नहीं चलेगा बुलडोजर

बुलडोजरबाज अफसरों को सीएम योगी ने कहा, ‘किसी गरीब की झोपड़ी, दुकान पर नहीं चलेगा बुलडोजर. सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत, माफिया की अवैध संपत्तियों पर ही चले बुलडोजर. गरीबों, व्यापारी की सम्पत्ति पर कब्जा करने वाले पर ही हो कार्रवाई.’

सपा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चला बाबा का बुल्डोजर

सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर

एक दिन पहले बरेली की भोजीपुरा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक और पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम के कथित तौर पर अवैध रूप से निर्मित पेट्रोल पंप को जिला प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया. ये पेट्रोल पंप बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था. इसके लिए पहले ही नोटिस जारी किया गया था, मगर कोई जवाब नहीं मिला. पेट्रोल पंप के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र भी नहीं लिया गया है.

आरोपी पुलिस निरीक्षक का घर बुलडोजर से ढहाया

इससे पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने गोरखपुर में एक व्यापारी की हत्या के आरोपी निलंबित पुलिस निरीक्षक की अवैध इमारत रविवार को बुलडोजर से गिरा दिया था. गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र में पिछले साल सितंबर माह में एक होटल में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में पुलिस निरीक्षक जगत नारायण सिंह आरोपी है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

12 अप्रैल को नोएडा में ‘अस्मिता एक गौरव गाथा’ पुस्तक का होगा विमोचन

दरअसल, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की पिछली सरकार में भी माफिया और अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित करने वालों की संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चला था और विधानसभा चुनाव में यह मुद्दा बना था. लोगों के बीच योगी के बुलडोजर को ख्याति मिली और बीजेपी के पक्ष में नतीजे आने के बाद बहुत से समर्थकों ने योगी को ‘बुलडोजर बाबा’ की उपाधि दी थी.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations