Skip to content

Budget 2022: बजट पर गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी समेत इन नेताओं ने क्या कहा देखिए ?

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में देश का आम बजट 2022-23 पेश कर दिया है. वित्त मंत्री ने 1 घंटे 31 मिनट का बजट पेश किया और इसमें कृषि, इंफ्रा से लेकर डिजिटल करेंसी के लिए बड़े एलान किए गए. वहीं बजट को लेकर मंत्रियों और नेताओं ने अपनी क्या राय दी है देखिए..

Budget 2022: LIC IPO, लाखों नौकरियां और निजी निवेश को बढ़ावा, जानिए बजट की बड़ी बातें

ये एक दूरदर्शी बजट- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, ये बजट दूरदर्शी बजट है और पूरी तरह शानदार बजट है.

नितिन गडकरी ने बताया विजन वाला बजट

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि, ये बजट एक विजन पेश करता है कि इस साल और आने वाले सालों में देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार कैसी रहेगी. ये बजट विजन वाला बजट है और स्पष्ट तौर पर तरक्की को नई दिशा देने पर काम करने में मददगार साबित होगा.

Budget 2022: बजट पर बोले शशि थरूर, कहा- ये एक गीला पटाखा जैसा

रविशंकर प्रसाद ने बताया तरक्की वाला बजट

सरकार की ओर से रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये बजट राजकोषीय मोर्चे से लेकर आम आदमी के लिए भी अच्छा बजट है और देश की तरक्की के लिए ऐसा बजट बेहद सहयोगी साबित होगा.

मुख्तार अब्बास नकवी ने बजट को बताया शानदार

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, इस बार का बजट सरकार के विजन को दिखाता है. अगले 25 सालों के लिए जो ब्लूप्रिंट है वो देश के भविष्य को ध्यान रखकर बनाया गया है. विपक्ष से सरकार के बजट की तारीफ करने की कोई उम्मीद करना बेमानी है.

Union Budget 2022 : बजट 2022-23 पेश, इनकम टैक्स में राहत नहीं पर क्रिप्टोकरेंसी पर लगेगा 30 फीसदी टैक्स, RBI लाएगा डिजिटल करेंसी

बहुत ही बढ़िया बजट- जयंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि, निवेश के लिए बड़ा बजट एलोकेशन किया गया है और पहले जहां 5 लाख करोड़ रुपये कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए बजट था, इस बार उसे 7.5 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है. इस बार सड़कों, हाईवे, रोपवे से लेकर डिजिटल पढ़ाई तक पर जोर इस बजट में दिया गया है. जयंत सिन्हा ने कहा कि आम टैक्सपेयर को निराश होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उन्हें 5 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं देना पड़ रहा है. ये बजट बहुत ही बढ़िया बजट है.

कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने इसे फुस्स बजट कहा

कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि, ये बजट ना तो जन के लिए और ना ही धन के लिए है. महंगाई और रोजगार के मोर्चे पर ये बजट फेल रहा है. ये बिल्कुल फुस्स बजट है. CA गोपाल केडिया ने कहा कि इस बजट में मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला है. लोगों को उम्मीद थी, लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला.

Budget 2022: LIC IPO, लाखों नौकरियां और निजी निवेश को बढ़ावा, जानिए बजट की बड़ी बातें

जानकारों की राय में कैसा है बजट ?

जीबी पंत इंस्टीट्यूट, प्रयागराज के डायरेक्टर बद्री नारायण ने कहा कि, ये चुनावी बजट इस शर्त पर है कि इसमें सभी लोगों के लिए कुछ ना कुछ है. उन्होंने बजट को 100 में 60 नंबर दिए हैं.

वरिष्ठ पत्रकार राजकिशोर ने कहा कि, ये चुनावी बजट नहीं है. बजट से निराशा मिली है. मिडिल क्लास को टैक्स में कोई छूट नहीं मिली है.

वरिष्ठ पत्रकार अक्कू श्रीवास्तव ने कहा कि, मुझे लग रहा था कि, इस बजट में कोई सख्त कदम उठाने की संभावना नहीं थी. बजट में कुछ ऐलान अच्छे हुए हैं. स्टील की कीमत को कंट्रोल में करने की बात कही गई है, जिसका सीधा असर रियल एस्टेट पर पड़ेगा.

वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही ने कहा कि, बजट पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

Budget 2022: बजट में रेलवे को बड़ा तोहफा, 3 साल में चलाई जाएंगी 400 नई वंदे भारत ट्रेनें

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations