Skip to content

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर बम धमाका, 8 बच्चों की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर हमला हुआ है. हमला शिया समुदाय को निशाना बनाकर किया गया. इस हमले में 8 बच्चों की मौत हो गई है. हमले में काबुल के दश्त-ए-बर्ची इलाके में हुआ.

आत्मघाती हमलावरों ने किया हमला

सूत्रों का कहना है कि अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया. उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं. जिस वक्त धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे.

पीएम मोदी ने नए बनास डेयरी परिसर का किया उद्घाटन, गोबरधन का समझाया महत्व

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास विस्फोट हुआ. हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए. आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि, घटना की जांच शुरू कर दी गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा.

विस्फोटों में आठ छात्र मारे गए

प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि, विस्फोटों में आठ छात्र मारे गए हैं. वहीं, काबुल पुलिस का कहना है कि विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए और हमारे शिया भाइयों को निशाना बनाया गया.

पुलिस प्रवक्ता ने क्या कहा?

काबुल पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने तीन धमाकों की पुष्टि की है, लेकिन जान माल के नुकसान औऱ धमाके पर और अधिक डिटेल साझा नहीं किए हैं. अफगानिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक, काबुल के एक स्कूल में आत्मघाती हमलावर ने हमला किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुदृढ़ कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

जिस इलाके में हुआ वो शिया बहुल इलाका है. विस्फोट अब्दुर रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य निकास में हुआ जहां छात्र थे, एक शिक्षक ने मुझे बताया बड़े हताहत होने का डर है. हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations