Skip to content

गाजीपुर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई : मुख्तार अंसारी के दो रिश्तेदारों की ‘अवैध जमीन’ कुर्क

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में जिला प्रशासन ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के दो रिश्तेदारों के नाम जिले में दर्ज पांच करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की जमीन बुधवार को कुर्क कर ली.

UP विधानसभा में National E-Vidhan Application का क्रियान्वयन, सतीश महाना ने ओरियंटेशन वर्कशाप को किया संबोधित

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि, गाजीपुर पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने गैंगस्टर अधिनियम की धारा 14(1) के अंतर्गत ‘आईएस-191’ गैंग के मुखिया मुख्तार अंसारी के साले अनवर शहजाद और शरजील रजा के नाम अवैध रूप से दर्ज गाजीपुर के मोहल्ला बबेडी स्थित व्यवसायिक भूमि के कुर्की के आदेश जारी किए थे.

पांच करोड़ 10 लाख संपत्ति जप्त

उन्होंने बताया कि इसी के अनुपालन में बुधवार को गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन ने उस भूमि की कुर्की की कार्रवाई की . उन्होंने बताया कि कुर्क की गई जमीन का क्षेत्रफल 0.3134 हेक्टेयर है और उसका बाजार मूल्य लगभग पांच करोड़ 10 लाख रुपये है.

पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर विपक्ष के निशाने पर केंद्र सरकार, जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा ?

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, अब तक गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा मऊ से पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की लगभग 65 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है जबकि उसके गिरोह से सबंधित लगभग 109 करोड़ की ‘अवैध संपत्ति’ का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है.

10 अप्रैल को भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले 10 अप्रैल को मुख्तार अंसारी की गाजीपुर जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र के महुआ बाग में स्थित साढ़े तीन करोड़ रुपये की जमीन को गिरोहबंद अधिनियम के तहत कुर्क कर लिया गया था.

सीएम योगी का उत्तराखंड दौरा : यमकेश्वर डिग्री कॉलेज में तीन मई को अपने गुरु की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

गाजीपुर के जिलाधिकारी ने गाजीपुर पुलिस के अनुरोध पर विचारोपरांत गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत, अंसारी की मां रबिया खातून के नाम दर्ज भूमि कुर्क करने के आदेश जारी किये थे. प्रशासन के अनुसार उक्त भूमि का क्षेत्रफल 811 वर्ग मीटर है और इसकी बाजार की कीमत लगभग तीन करोड़ 50 लाख रुपये है.

अब तक 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर पुलिस व प्रशासन द्वारा अबतक मुख्तार अंसारी की लगभग 60 करोड़ रुपये की संपत्ति की कुर्की की जा चुकी है और अंसारी के गिरोह से संबंधित लगभग 100 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया जा चुका है.

संजय राउत के खिलाफ हो कार्रवाई, नवनीत राणा ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर के पास दर्ज कराई शिकायत

गाजीपुर जिले के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद निवासी कथित बाहुबली मुख्तार अंसारी वर्ष 1996 से 2017 तक मऊ शहर विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक निर्वाचित हुए लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़े. मऊ सीट से मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने समाजवादी पार्टी गठबंधन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से चुनाव जीता है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations