Skip to content

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

अहमदाबाद। बीजेपी विधायक भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

समारोह में अमित शाह समेत कई मंत्री रहे शामिल

समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत समेत बीजेपी के तमाम नेता शामिल हुए. मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए.

भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना था

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से महले विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया है. 59 साल के भूपेंद्र पटेल को कल सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना था.

कनाडा के कैलगरी शहर में धूमधाम से मनाई गई गणेश चतुर्थी

गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री हैं भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल अब गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री हैं. गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल दिसंबर में होने हैं.

राज्य सरकार में कभी मंत्री भी नहीं बने भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री भी नहीं रहे. दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब 20 साल पहले गुजरात का मुख्यमंत्री बने थे, उससे पहले वह कभी मंत्री नहीं रहे थे.

एक्टिव केस मामले में दुनिया में 7वें स्थान पर भारत, 24 घंटे में मिले 27,254 नए केस

मोदी को सात अक्टूबर 2001 मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी और वह राजकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर 24 फरवरी 2002 को विधायक चुने गए थे.

घाटलोडिया सीट से पहली बार चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की

भूपेंद्र पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से पहली बार चुनाव लड़े थे और जीते थे. उन्होंने कांग्रेस के शशिकांत पटेल को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था, जो उस चुनाव में जीत का सबसे बड़ा अंतर था.

यूपी में सफल सिद्ध हुई ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति, 33 जिले कोरोना मुक्त

आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल

सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले पटेल पूर्व मुख्यमंत्री और अब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं. आनंदीबेन 2012 में इसी सीट से चुनाव जीती थीं.

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations