Skip to content

कनाडा के कैलगरी शहर में धूमधाम से मनाई गई गणेश चतुर्थी

कनाडा, कैलगरी [जितेंद्र कुमार] । इन दिनों देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम है. बता दें कि, गणेश चतुर्थी का त्यौहार भारत में ही नहीं बल्कि, विदेश में भी बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है.

धूमधाम से मनाया गया पर्व

सात समुंदर पार रहकर भी भारतीय लोग इस पर्व को पूरी गर्मजोशी के साथ मनाते है. हालांकि, उन्हें विदेश में अपने परिजनों की कमी खिलती है. लेकिन ये त्योहार मनाकर उनकी ये कमी पूरी हो जाती है.

Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ

गणपति भगवान का जोरदार स्वागत

जैसा की हम सब जानते है कि, महाराष्ट्र में गणपति का पर्व बहुत विख्यात रूप से माना जाता है, आज हम ऐसे ही एक परिवार से मिले जिन्होंने गणपति भगवान के स्वागत में कोई कमी नहीं छोडी.

कैलगरी में रह रहे परिवार ने मनाई गणेश चतुर्थी

अरुण जाधव और उनकी पत्नी कविता जाधव 20 सालों से अपने पूरी परिवार के साथ कनाडा के कैलगरी शहर में रह रहे हैं. उन्होंने गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़े ही धूमधाम तरीके से मनाया.

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

हालांकि हर साल की तरह वो इस बार 100-200 मेहमानों का स्वागत तो नहीं कर पाए क्योंकि कोरोनावायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है, लेकिन उन्होंने गणपति के स्वागत में कोई काम नहीं रखी.

चाहे वो फिर मोदक के लड्डू हो या फिर पूजा की समग्री या हर छोटी बड़ी चीज का उन्होंने ध्यान रखा. बता दें कि, वो हर साल गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाते है.

मेरठ का जवान मंयक जम्मू-कश्मीर में शहीद, सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

भगवान गणेश जी की अराधना

उन्होंने बताया कि, पूजा के लिए कई सामग्री उन्हें कनाडा में नहीं मिलती तो भारत से आयात कराते है. बता दें कि, हमें आज इनके घर के पवित्र वातावरण से ऐसा महसूस हुआ की जैसे हम भारत में अपने परिजनों के साथ भगवान गणेश की आराधना कर रहे हैं।

बता दें कि, कहीं न कहीं भारत सरकार की नीतियों का कुछ ऐसा असर है कि, कनाड़ा में सालों से रह रहे भारतीय लोग तरक्की के मार्ग पर चल रहे है. और अपने देश का नाम रोशन कर रहे है.

जब सीएम योगी हैं साथ…तो परेशान होने की नहीं है बात, स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगा रोजगार

Uncategorized
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations