Skip to content

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने किए 7 IPS अफसरों के तबादले

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने बुधवार देर रात 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसी कड़ी में चुनाव आयोग की अधिसूचना से पहले दो नए पुलिस कप्तान की नियुक्ति की गई है.

Lucknow : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

आईजी एसके भगत चित्रकूट रेंज के आईजी बनाए गए

जबकि वाराणसी और चित्रकूट धाम रेंज के आईजी को बदल दिया गया है. वाराणसी रेंज के आईजी एसके भगत चित्रकूट रेंज के आईजी बनाया गया है.

आईजी सत्यनारायण को वाराणसी रेंज का आईजी बनाया

वहीं, चित्रकूट रेंज के आईजी सत्यनारायण को उनके स्थान पर वाराणसी रेंज का आईजी बनाया गया है. हरदोई के एसपी अजय कुमार को हटाकर वाराणसी का एसएसपी और पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ को हरदोई का एसपी बनाया गया था.

चंडीगढ़ के PGI में कोरोना से बिगड़े हालात, 2 दिनों में 146 डॉक्टर और कर्मचारी संक्रमित

एसपी केशव चौधरी को बहराइच का कप्तान बनाया

कानपुर देहात के एसपी केशव चौधरी को बहराइच का कप्तान बनाया गया है. उनकी जगह पर एसपी ईओलब्ल्यू (SP EOW) स्वप्निल ममगाई को कानपुर देहात की कमान सौंपी गई है.

बहराइच की एसपी सुजाता सिंह को एसपी 1090 बनाया गया

इसी तरह 1090 में तैनात DIG रविशंकर छवि को DIG जेल हेडक्वार्टर बनाया गया. वहीं, बहराइच की एसपी सुजाता सिंह को एसपी 1090 बनाया गया है. जबकि कानपुर में तैनात डीसीपी सोमेंद्र मीणा को एसपी पूर्वी आगरा बना कर भेजा गया है.

Omicron : देश के 26 राज्यों में ओमिक्रोन के अब तक 2630 मामले दर्ज, जानिए इन राज्यों का हाल ?

दरअसल, चुनाव आयोग की ओर से सरकार को पहले ही पुलिस व प्रशासन में कुछ बदलाव के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद इस पर कार्य शुरू किया गया. यूपी में आईपीएस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations