Skip to content

उत्तर प्रदेश में बिना विरोध के करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके : सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिना शोरगुल के लाउडस्पीकर तेजी से उतर रहे हैं. न कहीं कोई विवाद हो रहा है और न हंगामा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि, प्रदेश में करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं.

यूपी में बिना विरोध के उतर रहे लाउडस्पीकर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमारी सरकार ने इस मुद्दे को अच्छे से हैंडल किया है. पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग धार्मिक स्थलों से करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं. इतनी बड़ी संख्या में लाउडस्पीकर के उतर जाने से अब पूरे उत्तर प्रदेश में शोर भी कम हुआ है.

ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी का बयान, प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ नमाज पढ़ी गई

सबसे खास बात ये है कि, लाउडस्पीकर हटाने के दौरान कहीं भी अब तक विवाद नहीं हुआ है. बता दें कि यूपी पुलिस लगातार लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चला रही है.

रोड पर नमाज भी बंद

सीएम योगी आदित्यनाथ एक और मुद्दे पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा कि, हमने सिर्फ लाउडस्पीकर वाले मुद्दे पर ही नहीं, बल्कि रोड पर नमाज वाले मसले का भी समाधान अच्छे से निकाला है. हमने सख्त हिदायत दी थी कि रोड पर नमाज न पढ़ी जाए. अब कोई भी रोड पर नमाज नहीं कर रहा है.

डेनमार्क पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

यूपी में मुस्लिमों की आबादी करीब 25 करोड़ है. इसके बाद भी ईद जैसे मौके पर भी कहीं से रोड पर नमाज पढ़ने की खबर नहीं मिली है. लोग खुद भी आगे आकर इस नए आदेश का पालन कर रहे हैं औऱ रोड की जगह घरों या मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations