Skip to content

500 सालों बाद चांदी के झूले पर विराजमान हुए रामलला, जयकारों से गूंजा अयोध्या

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का काम इस समय बहुत तेजी से हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ राम जन्मभूमि परिसर (Ram Janmabhoomi Complex) के अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला (Ramlala) करीब 500 वर्षों के बाद नाग पंचमी (nag panchami) के दिन चांदी के झूले में विराजमान हुए हैं।

साधना टीवी विश्व का नंबर 1 भक्ति चैनल, 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर

चांदी के झूले में विराजमान हुए रामलला

बता दें कि, यहां सावन महीने (sawan month) में झूला उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने 500 वर्षों के बाद पहली बार चांदी का झूला लगा है जिस पर रामलला सवार हुए हैं और अब उनका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने वीडियो ट्वीट किया है और कैप्शन में लिखा है कि, शताब्दियों पश्चात चांदी के झूले पर सवार हुए भगवान श्री रामलला सरकार। श्रावण पंचमी के शुभ दिन पर जन्मभूमि स्थित अस्थायी मन्दिर परिसर में झूले पर श्री रामलला सरकार संग चारों भाई ले रहे हैं झूलनोत्सव का आनंद!

14 अगस्त ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के नाम, PM मोदी बोले- बंटवारे के दर्द को नहीं भुलाया जा सकता

पहले रामलला को लकड़ी के झूले में झुलाया जाता था

बता दें कि, इससे पहले रामलला को लकड़ी के झूले में झुलाया जाता था। वहीं जब राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो उसके बाद अब चांदी का झूला लाया गया है और भगवान श्री राम को उस पर विराजमान किया गया है।

21 किलो चांदी के से बनाया गया है झूला

अब श्री राम जी को रक्षा बन्धन पर्व तक झूले पर ही झुलाया जाएगा। यह झूला 21 किलो चांदी के से बनाया गया है। इस झूले में सभी चीजें चांदी से तैयार की गई है। यहां तक की झूले की डोरी भी चांदी से ही बनी है। यहां चल रहा झूला उत्सव पूर्णिमा के दिन तक चलता रहेगा।

अपराधियों पर भारी पड़े योगी सरकार के 4.5 साल, 8472 एनकाउंटर, 146 बदमाश ढेर

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations