Skip to content

भारत में पिछले 24 घंटे में आए 2259 नए कोरोना केस, करीब 15 हजार एक्टिव मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना के हालात फिलहाल स्थिर नजर आ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से रोजाना लगभग 2 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2259 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 20 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इससे पहले 19 मई को भी लगभग 2300 कोरोना केस सामने आए थे.

रोजाना करीब 2 हजार नए कोरोना केस

कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 15044 हो चुकी है. एक दिन पहले के मामलों से तुलना करें तो आज मामूली गिरावट देखी गई है. हालांकि मौत का आंकड़ा बढ़ा है. 19 मई को कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई थी, जो एक दिन बाद बढ़कर दोगुनी हो गई.

Weather Updates: असम में बाढ़ से तबाही, कहीं ऑरेंज तो कहीं येलो अलर्ट किया जारी, अन्य राज्यों का जानें हाल ?

हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. पहले जहां अचानक कोरोना मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए थे, वहीं अब रोजाना 2 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं. जो सभी के लिए एक राहत है.

तेजी से चल रहा है वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए देशभर में तेजी से वैक्सीनेशन जारी है. अब सभी लोगों को कोरोना की तीसरी यानी बूस्टर डोज लगाई जा रही है. इसे लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई हैं.

27 महीने बाद जेल के बाहर आए आज़म खान का जोरदार स्वागत, अखिलेश यादव बोले- झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!

जिसमें बताया गया है कि, दूसरी डोज लगाने के 9 महीने बाद आप कोरोना की बूस्टर डोज ले सकते हैं. हालांकि दूसरी और तीसरी डोज के बीच के गैप को कम करने की बात कही जा रही है. फिलहाल सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है.

दुनियाभर में कम हो रहे कोरोना केस

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण होने वाली मौतों में पिछले हफ्ते दुनियाभर में 21 फीसदी की कमी आई है जबकि विश्व के ज़्यादातर हिस्सों में मामले बढ़े हैं. संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने गुरुवार को जारी महामारी पर अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा कि, मार्च के आखिर से कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखी जा रही थी.

West Bengal SSC Scam: ममता बनर्जी ने BJP पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

लेकिन अब लगता है कि मामले स्थिर हो गए हैं और पिछले हफ्ते करीब 35 लाख नए मामले मिले या एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि मामले अमेरिका, पश्चिम एशिया, अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत में बढ़े हैं जबकि यूरोप और दक्षिणपूर्व एशिया में कम हुए हैं. करीब 9 हजार लोगों की मौत दर्ज की गई है.

देश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations