Skip to content

यूपी में दो डिप्टी CM, दिनेश शर्मा की जगह ब्रजेश पाठक बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री रहे ब्रजेश पाठक दूसरे कार्यकाल में डिप्टी सीएम बनेंगे. मिली जानकारी के अनुसार ब्रजेश पाठक, राज्य में दूसरे डिप्टी सीएम होंगे. 

Lucknow : इकाना स्टेडियम के भव्य मंच पर आज शाम 4 बजे योगी दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, पीएम मोदी होंगे शामिल

यूपी में योगी सरकार के पहले कार्यकाल में विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा मंत्री रहे ब्रजेश पाठक को डिप्टी सीएम का जिम्मा मिलने के बाद माना जा रहा है दिनेश शर्मा को कैबिनेट में जिम्मा नहीं मिलेगा. जानकारों का मानना है कि बीजेपी ने ब्राह्मण समाज के दमदार छवि खोज रही थी. बीजेपी को ब्रजेश पाठक में यह छवि दिखी जिसके बाद यह फैसला लिया गया. 

बसपा से बीजेपी में आए ब्रजेश पाठक ने पार्टी में ब्राह्मण चेहरा बने . इतना ही नहीं हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कई प्रत्याशियों ने उन्हें अपने प्रचार में बुलाया भी.  1989 में छात्र राजनीति से शुरुआत करने वाले ब्रजेश पाठक साल 1990 में लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष रह चुके हैं.

संजय बलोदी प्रखर ने उत्तराखंड में पुष्कर धामी के मुख्यमंत्री बनने पर उनकी संपूर्ण टीम को दी शुभकामनाएं

केशव प्रसाद मौर्य भी होंगे डिप्टी सीएम

10 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ब्रजेश पाठक, राजधानी लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. बता दें यूपी में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 35 सालों बाद फिर से सत्ता दोहराई है. बीजेपी के दूसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण, राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में होगा.

गौरतलब है कि ब्रजेश पाठक के अलावा, केशव प्रसाद मौर्य राज्य के डिप्टी सीएम बनेंगे. विधानसभा चुनाव में कौशांबी स्थित सिराथू से चुनाव हारने वाले केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी का ओबीसी चेहरा हैं. केशव प्रसाद मौर्य, यूपी में बीजेपी के पहले कार्यकाल की सरकार में भी डिप्टी सीएम थे.

पुष्कर सिंह धामी ने फिर संभाली सत्ता : शपथ लेने के बाद कहा – आने वाला दशक उत्तराखंड का है

उत्तर प्रदेश
Copyrights 2021, All Rights reserved to VIBRANT BROADCASTING PVT. LTD. | Website Developed by - Prabhat Media Creations